Pandya led Gujarat to a stunning victory over royals

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या लौटे पुराने रूप में, विस्फोटक पारी खेलकर टीम को दिलाई शानदार जीत

पंड्या ने दिलाई गुजरात को रॉयल्स पर शानदार जीत Pandya led Gujarat to a stunning victory over royals

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : April 15, 2022/12:08 am IST

नवी मुंबई।  कप्तान हार्दिक पंड्या के 52 गेंद में नाबाद 87 रन की मदद से गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल के मैच में 37 रन से हरा दिया ।कप्तान हार्दिक ने अपने स्ट्राइक रेट और फॉर्म को लेकर उठने वाले सवालों का जवाब बखूबी देते हुए गुजरात को चार विकेट पर 192 रन तक पहुंचाया ।

जवाब में जोस बटलर (24 गेंद में 54 रन ) ने रॉयल्स को अच्छी शुरूआत दी लेकिन उन्हें बाकी बल्लेबाजों से सहयोग नहीं मिल सका और पूरी टीम नौ विकेट पर 155 रन ही बना सकी।

यह भी पढ़ें:  ऐसा है प्रदेश की शिक्षा का हाल! प्राइमरी-मिडिल स्कूलों के करीब 35 फीसदी बच्चे नहीं पढ़ पाते अपनी ही कक्षा की किताब

गुजरात के लिये बायें हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल ने आईपीएल में पदार्पण करते हुए 40 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि लॉकी फर्ग्युसन ने 23 रन देकर तीन विकेट चटकाये जिसमें बटलर का कीमती विकेट शामिल है।

रॉयल्स के लिये शिमरोन हेटमायेर ने 17 गेंद में 29 रन बनाये । एक समय एक विकेट पर 56 रन से रॉयल्स का स्कोर पांच विकेट पर 90 रन होग या और टीम उससे उबर नहीं सकी ।

हार्दिक ने गेंदबाजी करते हुए एक विकेट भी लिया लेकिन ग्रोइन में परेशानी के कारण 18वें ओवर में तीन ही गेंद डाल सके । गुजरात अब पांच मैचों में चार जीतकर तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है जबकि पांच मैचों में दूसरा हारने के बाद रॉयल्स दूसरे स्थान पर है।

इससे पहले अभिनव मनोहर ने 28 गेंद में 43 और डेविड मिलर ने 14 गेंद में नाबाद 31 रन बनाकर हार्दिक का बखूबी साथ निभाया । पहली बार आईपीएल में उतरी गुजरात टीम का यह अब तक का सर्वोच्च स्कोर है । हार्दिक और मनोहर ने चौथे विकेट के लिये 86 रन जोड़े । इसके बाद कप्तान और मिलर ने 25 गेंद में 53 रन की साझेदारी की ।

यह भी पढ़ें:  सुबह-शाम सिर्फ दो घंटे खुलेंगे दूध, सब्जी, राशन और दवा की दुकानें, सिर्फ महिलाएं निकल सकेंगी घर से बाहर, प्रशासन का निर्देश

पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई गुजरात टीम ने तीन विकेट 53 रन पर गंवा दिये थे । इसके बाद हार्दिक ने कमान संभाली और अपनी पारी में आठ चौके तथा चार छक्के लगाये । वहीं मनोहर ने चार चौके और दो छक्के जड़े तो मिलर ने पांच चौके और एक छक्का लगाया । उन्होंने कुलदीप सेन के डाले 19वें ओवर में 21 रन लिये ।

हार्दिक ने पांचवें ओवर में कुलदीप को लगातार तीन चौके लगाये । इसके बाद सातवें ओवर में रियान पराग को पहला छक्का जड़ा । मनोहर ने शानदार फॉर्म में चल रहे स्पिनर युजवेंद्र चहल को एक चौका और एक छक्का जड़ा । इसके बाद 14वें ओवर में दोनों ने कुलदीप को तीन चौके जड़े और हार्दिक ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया ।

यह भी पढ़ें: UP की प्रचंड जीत में अहम भूमिका निभाने वाले प्रदेश के नेताओं को फिर बड़ी जिम्मेदारी सौंपेगी भाजपा! अब गुजरात में तैनाती की तैयारी

अगले ओवर में पंड्या ने अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को दो छक्के लगाये । इस ओवर में 16 रन बने । गुजरात के 15 ओवर में तीन विकेट पर 130 रन बन गए थे । मनोहर के आउट होने के बाद मिलर ने रनगति रूकने नहीं दी । इससे पहले मैथ्यू वेड (12) सस्ते में आउट हो गए थे । विजय शंकर ( दो ) और शुभमन गिल (13 ) भी कोई कमाल नहीं कर सके जिन्हें पराग ने लांग आन सीमा पर शिमरोन हेटमायेर के हाथों लपकवाया ।