IND vs NZ Playing 11

IND vs NZ: टीम इंडिया को एक के बाद एक लगे तीन झटके, ये दिग्गज नहीं खेल पाएंगे मैच, रिप्लेसमेंट के कुछ ऐसी रहेगी प्लेइंग 11!

IND vs NZ Playing 11: पांड्या, सूर्या और ईशान चोटिल, अब न्यूजीलैंड के खिलाफ इस प्लेइंग 11 के साथ उतरेंगे रोहित शर्मा!

Edited By :   Modified Date:  October 22, 2023 / 08:26 AM IST, Published Date : October 22, 2023/8:23 am IST

IND vs NZ Playing 11: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने अपने शुरुआती 4 मैच शानदार अंदाज में जीत लिए हैं। टीम को अपना पांचवां मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ आज रविवार को धर्मशाला में खेलने जा रहा है। मगर उससे पहले ही भारतीय टीम को दोहरा झटका लगा है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच दुनिया के सबसे सुंदर स्टेडियम हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन, धर्मशाला में आज मुकाबला खेला जाएगा।

IND vs NZ Playing 11: इस मैच के लिए दोनों ही टीमें पूरी तरह से तैयार नजर आ रही हैं। एक और जहां भारत का विजय रथ जारी है। वहीं न्यूजीलैंड का भी ऐसा ही हाल है। दोनों टीमों ने अभी तक वर्ल्ड कप में कुल 4 मुकाबले खेले हैं, जहां सभी मैच में उन्हें जीत हासिल हुई है। ऐसे में आज किसी एक टीम का विजय रथ रुक जाएगा। आईसीसी टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है। ऐसे में रोहित शर्मा इस रिकॉर्ड के विपरीत प्रदर्शन कर टीम इंडिया को यह मैच जिताना चाहेंगे।

प्लेइंग 11 बनी बड़ी समस्या

IND vs NZ Playing 11: न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ी कुछ खिलाड़ी चोटिल चल रहे हैं। स्टार खिलाड़ी हार्दिक पांड्या बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में हुई इंजरी के कारण इस मैच से बाहर हैं, दूसरी ओर ईशान किशन और सूर्याकुमार यादव की फिटनेस कुछ खास नहीं है। ये दोनों खिलाड़ी धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोटिल हो गए हैं।

IND vs NZ Playing 11: सूर्या के कलाई में चोट लगी है, वहीं ईशान किशन को प्रैक्टिस के दौरान मधुमक्खी ने काट लिया। जिसके कारण वह काफी दर्द में भी नजर आए। ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेइंग 11 बनाना रोहित शर्मा के लिए कोई आसान काम नहीं होगा। ऐसे में आइए इस मैच से पहले भारत के संभावित प्लेइंग 11 के बारे में एक विजार करें।

प्लेइंग 11 में बदलाव तय

IND vs NZ Playing 11: रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में प्लेइंग 11 में बदलाव करना ही पड़ेगा। बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर उतरी प्लेइंग 11 में से दस खिलाड़ी पूरी तरह से फिट हैं। ऐसे में इन 10 खिलाड़ियों का इस मैच में आज खेलना लगभग तय ही माना जा रहा है। बात रही हार्दिक पांड्या के रिप्लेसमेंट के बारे में तो, बेंच पर बैठे सूर्या और ईशान किशन की हालत ठीक नहीं लग रही हैं। धर्माशाला के मौसम और वहां के कंडीशन को देखते हुए रोहित शर्मा तेज गेंदबाज के साथ जा सकते हैं। ऐसे में रोहित न्यूजीलैंड के खिलाफ मोहम्मद शमी को टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में शामिल कर सकते हैं।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

IND vs NZ Playing 11: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

ये भी पढ़ें- Petrol Diesel Price Today: जनता के लिए राहत की खबर, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुई कटौती, यहां देखें ताजा भाव

ये भी पढ़ें- Rampur News: सपा नेता को डरा रहा अतीक अहमद वाला डर, कहा- हमारा भी हो सकता है एनकाउंटर

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक