Tokyo Paralympics : Yogesh Kathunia gets silver in wheel throw

Tokyo Paralympics : भारत के नाम एक और मेडल, योगेश ने रचा इतिहास, PM मोदी ने दी बधाई

Tokyo Paralympics: पुरुषों की चक्का फेंक स्पर्धा के एफ56 वर्ग में इस सत्र का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए रजत पदक जीता।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : August 30, 2021/12:46 pm IST

Tokyo Paralympics news today : तोक्यो, भारत के योगेश कथूनिया ने सोमवार को यहां पैरालंपिक खेलों में पुरुषों की चक्का फेंक स्पर्धा के एफ56 वर्ग में इस सत्र का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए रजत पदक जीता।

Read More News:  अपने बयानों से पलटीं मां और नानी, लेकिन नहीं बच पाया नाबालिग बेटी की इज्जत लूटने वाला दरिंदा बाप, मिली उम्रकैद की सजा

आठ साल की उम्र में लकवाग्रस्त होने वाले योगेश ने अपने छठे और अंतिम प्रयास में 44.38 मीटर चक्का फेंककर दूसरा स्थान हासिल किया। ब्राजील के बतिस्ता डोस सांतोस ने 45.59 मीटर के साथ स्वर्ण जबकि क्यूबा के लियानार्डो डियाज अलडाना (43.36 मीटर) ने कांस्य पदक जीता।

Read More News: ‘ट्रैफिक नियमों का पालन करो या 1 घंटे तक यातायात संभालो’ आसान नहीं होगा ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन

विश्व पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता योगेश ने तोक्यो में अपनी स्पर्धा की शुरुआत की। उनका पहला, तीसरा और चौथा प्रयास विफल रहा जबकि दूसरे और पांचवें प्रयास में उन्होंने क्रमश: 42.84 और 43.55 मीटर चक्का फेंका था।

Read More News: वाहनों के लिए चॉइस नंबर लेना बना स्टेटस सिंबल, तय कीमत से ज्यादा रकम देने को तैयार लोग

भारत का यह तोक्यो पैरालंपिक खेलों में तीसरा रजत पदक है। रविवार को महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविनाबेन पटेल और ऊंची कूद के एथलीट निषाद कुमार ने रजत पदक जीते लेकिन विनोद कुमार का चक्का फेंक की एफ52 स्पर्धा में कांस्य पदक उनके क्लासीफिकेशन को लेकर विरोध दर्ज होने के कारण रोक दिया गया।

 
Flowers