संजय बांगड़ होंगे टीम के हेड कोच, RCB ने किया ऐलान

संजय बांगड़ होंगे टीम के हेड कोच, RCB ने किया ऐलान! RCB appointed Sanjy Bangar as Head Coach of Team Announced Today

Edited By: , November 9, 2021 / 01:49 PM IST

बेंगलुरू: RCB appointed Sanjay Bangar  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने मंगलवार को अपने बल्लेबाजी सलाहकार संजय बांगड़ को अगले दो साल के लिये मुख्य कोच नियुक्त किया। बांगड़ को फरवरी में टीम के बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया था। वह माइक हेसन की जगह मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे।

Read More: यहां साल में दो बार मनाई जाती है दिवाली, महीने भर चलता है उत्सव.. जानिए कैसी हो रही तैयारी

RCB appointed Sanjay Bangar हेसन क्रिकेट संचालन निदेशक की अपनी वर्तमान भूमिका में टीम के साथ बने रहेंगे। आस्ट्रेलिया के साइमन कैटिच के व्यक्तिगत कारणों से पद छोड़ने के बाद यूएई में आईपीएल के दूसरे चरण के लिये हेसन को मुख्य कोच की अतिरिक्त भूमिका सौंपी गयी थी। आरसीबी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट किए गए वीडियो में हेसन ने कहा, ‘‘आज हमने संजय बांगड़ को अगले दो साल के लिये आरसीबी का मुख्य कोच नियुक्त किया। ’’

Read More: सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को दी छठ महापर्व की दी शुभकामनाएं, की सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना

उन्होंने कहा, ‘‘संजय एक बेहद सम्मानित कोच हैं। उन्हें मुख्य रूप से बल्लेबाजी कोच के रूप में जाना जाता है लेकिन उनके पास निश्चित रूप से इससे कहीं अधिक विशेषज्ञता है।’’ बांगड़ को कोचिंग का अपार अनुभव है। वह 2014 से 2019 पांच साल तक भारत की सीनियर टीम के बल्लेबाजी कोच रहे थे।

Read More: कमला नेहरू अस्पताल अग्निकांड: 6 हुई मासूमों की मौत का आंकड़ा, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप 

बांगड़ ने अपनी नयी भूमिका के बारे में कहा, ‘‘मैंने टीम में कुछ असाधारण और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ काम किया है और मैं इस टीम को अगले स्तर पर ले जाने के लिये इंतजार नहीं कर सकता।’’ बांगड़ अभी 49 वर्ष के हैं। उन्होंने भारत की तरफ से 2001 से 2004 के बीच 12 टेस्ट और 15 एकदिवसीय मैच खेले थे।

Read More: कवर्धा पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, 176 आरक्षकों का तबादला.. देखिए ट्रांसफर आदेश