Road Safety World Series 2022: Bus Facility from City to Raipur Stadium

Road Safety World Series 2022: स्टेडियम जाकर देखना चाहते हैं क्रिकेट मैच तो यहां मिलेगी बस, क्रिकेट प्रेमियों के लिए जिला प्रशासन ने दी खास सुविधा

स्टेडियम जाकर देखना चाहते हैं क्रिकेट मैच तो यहां मिलेगी बस! Road Safety World Series 2022: Bus Facility from City to Raipur Cricket Stadium

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : September 22, 2022/9:45 am IST

रायपुरः Road Safety World Series 2022 27 सितंबर से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट में इस बार दर्शकों को दोपहिया वाहनों के लिए 20 रूपये और चार पहिया वाहनों के लिए 30 रूपये पार्किंग शुल्क देने होंगे। इसके साथ ही दर्शकों के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम रहेंगे साथ ही रायपुर शहर से स्टेडियम के लिए बस सुविधा भी उपलब्ध रहेगी। कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे ने आज एस.एस.पी प्रशांत अग्रवाल के साथ नवा रायपुर के शहीद वीरनारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पहुंचकर रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन की तैयारियों का जायजा लिया।

Read More: बड़ी खबर! दस राज्यों में एक साथ ताबड़तोड़ छापेमारी, NIA और ED ने 100 संदिग्धों को दबोचा 

Road Safety World Series 2022 उन्होंने सुरक्षा के साथ दर्शकों की सुविधाओं का विशेष ध्यान रखते हुए सभी तैयारियां समय पर पूरी करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। कल आयोजित बैठक में दोपहिया वाहनों के लिए 10 रुपए पार्किंग शुल्क का प्रस्ताव रखा गया था, परंतु आज कलेक्टर एवं अन्य अधिकारियों के निरीक्षण के दौरान पार्किंग संचालन करने वाले पंचायत प्रतिनिधियों ने महंगाई एवं अन्य जरूरी इंतजाम में अधिक लागत के कारण पार्किंग शुल्क बढ़ाने का कलेक्टर से आग्रह किया। प्रतिनिधियों के आग्रह को मानते हुए इस बार दोपहिया वाहनों के लिए 20 रुपए और चारपहिया वाहनों के लिए का पार्किंग शुल्क निर्धारित किया गया है।

Read More: Sahara India Latest News Today: Sahara India के सैकड़ों निवेशकों को वापस मिले लाखों रुपए, जिला प्रशासन ने लौटाई रकम

कलेक्टर ने स्टेडियम परिसर में जुटने वाले दर्शकों को अच्छी मोबाइल कनेक्टीविटी के लिए जियो और एयरटेल कंपनियों के अस्थाई टॉवर आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। डॉ भुरे ने स्टेडियम के आस-पास बनाए जा रहे पार्किंग स्थलों का भी अवलोकन किया और इन स्थलों पर पर्याप्त लाईट आदि के साथ सुरक्षा के इंतजाम करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने पार्किंग स्थल सहित स्टेडियम परिसर में सफाई व्यवस्था के लिए पर्याप्त संख्या में सफाई मित्र और अन्य जरूरी मशीन तथा उपकरणों की व्यवस्था के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने पार्किंग स्थलों के समतलीकरण का काम अगले दो दिनों में करने के निर्देश दिए।

Read More: भरभरा कर गिरी जनपद पंचायत की दीवार, दबकर 4 बच्चों की मौत, 1 घायल

कलेक्टर ने स्टेडियम में उपस्थित आयोजकों के प्रतिनिधियों को पर्याप्त संख्या में टिकिट काउंटर बनाने को कहा। इसके साथ ही विभिन्न रास्तों से आने वाले लोगो और स्टेडियम में दर्शकों की सुविधा के लिए जगह-जगह स्पष्ट साईनेज आदि लगाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने बॉयो टायलेट के साथ-साथ आपात चिकित्सा व्यवस्था आदि भी सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

Read More: SBI PO Recruitment 2022 : स्टेट बैंक में निकली बंपर भर्ती, मिलेगी 60 हजार से ज्यादा सैलरी 

सड़क सुरक्षा के महत्व के विषय में जागरूकता बढ़ाने हेतु नवा रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम परसदा, नवा रायपुर अटल नगर में 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा। इस आयोजन में 27 सितंबर को दो, 28 एवं 29 सितंबर को एक-एक तथा 1 अक्टूबर को फाइनल मैच खेला जाएगा। टूर्नामेंट में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जैसे सचिन तेंदुलकर ,वीरेंद्र सहवाग, जोंटी रोड्स, ब्रायन लारा आदि सम्मिलित होंगे।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers