T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के चयन पर रोहित शर्मा का बयान, टी20 वर्ल्ड कप से पहले करूंगा खुलासा, अभी विरोधी सुन रहे…

T20 World Cup 2024: बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा मंगलवार को की। दो दिन बाद गुरुवार को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सलेक्टर अजित आगरकर ने लोगों के कई सवालों के जवाब दिए।

  •  
  • Publish Date - May 2, 2024 / 08:50 PM IST,
    Updated On - May 2, 2024 / 08:52 PM IST

Rohit Sharma’s statement on the selection of Team India:  नई दिल्ली: दो दिन पहले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। जिसके बाद से ही कई सवाल खड़े हो रहे है। जैसे रिंकू सिंह को क्यों नहीं चुना…? हार्दिक पंड्या को उप कप्तान क्यों बनाया…? चार स्पिनर क्यों चुने…? टीम इंडिया की घोषणा के दो दिन के इंतजार के बाद इन सवालों के जवाब कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सलेक्टर अजित आगरकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिए हैं।

बता दें कि बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा मंगलवार को की। दो दिन बाद गुरुवार को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सलेक्टर अजित आगरकर ने लोगों के कई सवालों के जवाब दिए। टी20 वर्ल्ड कप एक जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाना है। भारत का पहला मैच 5 जून को होगा।

read more:  मार्कशीट में उम्र देख लड़की ने प्रेमी संग भागकर की शादी, जांच में निकली नाबालिग, युवक के साथ हुआ खेला

सवाल — टीम इंडिया में 4 स्पिनर क्यों?

T20 World Cup 2024:  टीम इंडिया में 4 स्पिनर क्यों चुने गए? इस सवाल के जवाब में रोहित शर्मा ने कहा, ‘मैं अभी सब कुछ नहीं बता सकता। मैं ज्यादा नहीं बोलूंगा क्योंकि विरोधी कप्तान भी सुन रहे होंगे। लेकिन इतना तय है कि हम टीम में 4 स्पिनर चाहते थे। वेस्टइंडीज या अमेरिका में मैच दिन में होंगे। इससे स्पिनरों की भूमिका बढ़ जाएगी।’ रोहित ने इसके बाद कहा, ‘जब मैं वेस्टइंडीज में पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगा तो खुलासा करूंगा कि 4 स्पिनर क्यों चुने गए हैं।’ उन्होंने साथ ही कहा कि टीम इंडिया में पंड्या समेत 4 तेज गेंदबाज भी हैं, इसलिए टीम बैलेंस है।

read more: T20 World Cup: रिंकू सिंह और शुभमन गिल को क्यों रखा टीम से बाहर? मुख्य चयनकर्ता ने बताई असली वजह, देखें 

सवाल — अश्विन-अक्षर में से किसी एक को चुनना था?

Rohit Sharma’s statement on the selection of Team India:  टीम में ऑफ स्पिनर नहीं होने के सवाल पर रोहित ने कहा, ‘ हमने इस पर काफी बात की। इत्तफाक से वॉशिंगटन सुंदर हाल के दिनों में ज्यादा नहीं खेले हैं। इस कारण हमें रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल में से किसी एक को चुनना था। हमने सोचा दो लेफ्ट आर्म स्पिनर के साथ जाते हैं, अश्विन ने पिछले कुछ समय में टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं। दूसरी ओर, अक्षर जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले तो बेहतरीन फॉर्म में थे। वे अच्छी गेंदबाजी करते हैं और यदि हमें बैटिंग में मिडिलऑर्डर में कुछ अलग करना है तो वहां भी उनका इस्तेमाल किया जा सकता है।

read more: Priyanka Chahar Sexy Video: प्रियंका चाहर ने पर्पल बिकनी में फ्लॉन्ट किया सेक्सी फिगर, मदमस्त अंदाज देख नजरें नहीं हटा पाएंगे फैंस

सवाल— के एल राहुल को क्यों ड्रॉप किया?

T20 World Cup 2024:  केएल राहुल को टीम में नहीं चुनने के सवाल पर चीफ सलेक्टर अजित आगरकर ने कहा कि केएल बेहतरीन खिलाड़ी हैं। उनका टीम के लिए प्रदर्शन शानदार रहा है, लेकिन आईपीएल में वे ऊपर बैटिंग करते हैं, जबकि टीम इंडिया के लिए ऐसे कीपर बैटर की जरूरत थी जो मिडिलऑर्डर में खेल रहा हो। ऋषभ पंत 4-5 नंबर पर खेलते हैं। संजू सैमसन ऐसे बैटर हैं, जो जरूरत के मुताबिक ऊपर-नीचे कहीं भी खेल सकते हैं। इसीलिए केएल राहुल पर ऋषभ पंत और संजू सैमसन को वरीयता दी गई है।