समीर वर्मा फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में |

समीर वर्मा फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में

समीर वर्मा फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : October 26, 2021/8:06 pm IST

पेरिस, 26 अक्टूबर (भाषा) भारत के समीर वर्मा ने मंगलवार को यहां ली डोंग क्युन पर सीधे गेम में जीत के साथ फ्रेंच ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनाई।

मध्यप्रदेश के 25 साल के समीर ने पुरुष एकल के पहले दौर के मुकाबले में कोरिया के क्युन को 54 मिनट में 21-14 21-12 से हराया।

समीर की कोरियाई खिलाड़ी के खिलाफ यह पहली जीत है जबकि दो बार उन्हें इस खिलाड़ी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है।

समीर ने पिछले हफ्ते डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन को हराया था। वह हालांकि पिंडली की मांसपेशियों में चोट के कारण क्वार्टर फाइनल मुकाबले के बीच से हट गए थे। अपने इस प्रदर्शन की बदौलत वह बैडमिंटन विश्व महासंघ की नवीनतम विश्व रैंकिंग में 21वें स्थान पर पहुंचने में सफल रहे थे।

मिश्रित युगल में ध्रुव कपिल और एन सिक्की रेड्डी को पहले दौर के मुकाबले में कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद चेन पेंग सून और गोह ल्यू यिंग की मलेशिया की पांचवीं वरीय जोड़ी के खिलाफ 19-21 19-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

इस टूर्नामेंट में दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू, साइना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत, बी साई प्रणीत, लक्ष्य सेन भी भारत की ओर से चुनौती पेश करने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं।

भाषा सुधीर मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)