IND Vs SA 3rd ODI: संजू सैमसन ने जड़ा वनडे का पहले शतक, वर्मा ने भी लगाया अर्धशतक, भारत ने खड़ा किया मजबूत स्कोर |

IND Vs SA 3rd ODI: संजू सैमसन ने जड़ा वनडे का पहले शतक, वर्मा ने भी लगाया अर्धशतक, भारत ने खड़ा किया मजबूत स्कोर

sanju samson: सैमसन ने 114 गेंद में 108 रन की पारी खेली जबकि तिलक वर्मा ने 77 गेंद में 52 रन बनाये जो उनका पहला वनडे अर्धशतक है । दोनों ने चौथे विकेट के लिये 116 रन जोड़े ।

Edited By :   Modified Date:  December 21, 2023 / 09:04 PM IST, Published Date : December 21, 2023/8:46 pm IST

IND Vs SA 3rd ODI : पार्ल, 21 दिसंबर । संजू सैमसन के एक दिवसीय क्रिकेट में पहले शतक की मदद से भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ निर्णायक तीसरे मैच में बृहस्पतिवार को आठ विकेट पर 296 रन बनाये ।

सैमसन ने 114 गेंद में 108 रन की पारी खेली जबकि तिलक वर्मा ने 77 गेंद में 52 रन बनाये जो उनका पहला वनडे अर्धशतक है । दोनों ने चौथे विकेट के लिये 116 रन जोड़े ।

इससे पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई भारतीय टीम ने तीन विकेट 101 रन पर गंवा दिये थे । सैमसन और वर्मा ने हालांकि हालात के अनुरूप खेलते हुए भारत को संकट से निकाला । दोनों ने कोई जोखिम भरा शॉट नहीं खेलकर संयम के साथ रन बनाये ।

आम तौर पर बड़े शॉट खेलने वाले सैमसन ने शुरूआत में अपार संयम का प्रदर्शन करते हुए एक और दो रन लेकर रनगति को आगे बढाया । एक बार क्रीज पर जमने के बाद वह टी20 अंदाज में खेले और तेज गेंदबाज नांद्रे बरगर को मिडविकेट पर छक्का लगाया । इसके बाद बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज को चौका जड़ा ।

सैमसन का अर्धशतक 66 गेंद में पूरा हुआ । उन्होंने बूरान हेंड्रिक्स को थर्डमैन पर एक रन लेकर यह आंकड़ा छुआ । दूसरे छोर पर वर्मा ने अपना पहला चौका 39वीं गेंद पर लगाया । वह रन बनाने के लिये जूझते दिखे लेकिन उन्होंने सैमसन का साथ बखूबी निभाया ।

तेजी से रन बनाने के प्रयास में वर्मा महाराज की गेंद पर डीप में वियान मूल्डर को कैच दे बैठे । उनके जाने के बाद भी सैमसन ने लय नहीं खोई। उन्होंने महाराज को लांग आफ पर एक रन लेकर शतक पूरा किया ।

इसके तुरंत बाद हालांकि वह तेज गेंदबाज लिजाड विलियम्स को ऊंचा शॉट खेलने के प्रयास में रीजा हेंड्रिक्स को कैच दे बैठे ।

रिंकू सिंह ने अपनी ख्याति के अनुरूप ताबड़तोड़ रन बनाते हुए 27 गेंद में 38 रन जोड़ डाले । दक्षिण अफ्रीका ने हालांकि तीन विकेट तेजी से निकालकर भारत को 300 रन के पार नहीं जाने दिया ।

इससे पहले चोटिल रूतुराज गायकवाड़ की जगह पारी का आगाज करने उतरे रजत पाटीदार ने 16 गेंद में 22 रन बनाये । बरगर ने उन्हें पवेलियन भेजा । वहीं हेंड्रिक्स ने साइ सुदर्शन को पगबाधा आउट किया । केएल राहुल ने सैमसन के साथ 52 रन की साझेदारी की लेकिन मूल्डर को पुल शॉट खेलने के प्रयास में भारतीय कप्तान विकेट के पीछे हेनरिच क्लासेन को कैच दे बैठे ।

read more: पुणे पुस्तक महोत्सव: एनबीटी पर किताब से जुड़ी चर्चा आखिरी समय में रद्द करने का आरोप

read more:  Lok Sabha Election 2024 : महाराष्ट्र में बीजेपी अकेले ही लड़ेगी लोकसभा चुनाव, इस नेता ने किया बड़ा दावा, जानें क्या है सच..