सेन, बंसोद कोरिया ओपन के दूसरे दौर में |

सेन, बंसोद कोरिया ओपन के दूसरे दौर में

सेन, बंसोद कोरिया ओपन के दूसरे दौर में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : April 5, 2022/1:30 pm IST

सुनचियोन (दक्षिण कोरिया), पांच अप्रैल (भाषा) विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन और उभरती खिलाड़ी मालविका बंसोद ने तीन गेम तक चले संघर्षपूर्ण मैचों में जीत दर्ज करके मंगलवार को यहां कोरिया ओपन सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्रमश: पुरुष और महिला एकल के दूसरे दौर में प्रवेश किया।

सेन ने जहां स्थानीय खिलाड़ी चोई जी हून से मिली कड़ी चुनौती से पार पाकर 14-21, 21-16, 21-18 से जीत दर्ज की वहीं बंसोद ने चीन की हान युइ को 20-22, 22-20, 21-18 से हराया।

जर्मन ओपन और ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने वाले और यहां छठी वरीयता प्राप्त सेन अगले दौर में इंडोनेशिया के शेसर हिरेन रुस्तवितो से भिड़ेंगे।

जनवरी में सैयद मोदी सुपर 300 टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली गैरवरीयता प्राप्त बंसोद का अगला मुकाबला थाईलैंड की छठी वरीयता प्राप्त पोर्नपावी चोचुवोंग से होगा।

हालांकि स्विस ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले एचएस प्रणय को मलेशिया के चीम जून वेई से 41 मिनट में 17-21, 7-21 से हार का सामना करना पड़ा।

युगल मुकाबलों में कृष्ण प्रसाद गरगा और विष्णुवर्धन गौड़ पंजाला की पुरुष जोड़ी इंडोनेशिया के प्रमुद्या कुसुमावर्धन और येरेमिया एरिच योचे याकूब रामबिटन से 14-21, 19-21 से हार गयी। बोक्का नवनीत और बी सुमीत रेड्डी को ओंग यू सिन और टीओ ई यी की छठी वरीयता प्राप्त मलेशियाई जोड़ी से 14-21, 12-21 से हार का सामना करना पड़ा।

इससे पहले सेन ने चोई के खिलाफ पहले गेम में शुरू में अच्छा खेल दिखाया और एक समय स्कोर 14-14 से बराबरी पर था लेकिन मलेशियाई खिलाड़ी ने लगातार सात अंक बनाकर 1-0 से बढ़त हासिल कर ली।

सेन ने हालांकि दूसरे गेम में लय हासिल करके इंटरवल तक 11-7 से बढ़त बनायी और मैच को निर्णायक गेम तक खींचा। चोई ने तीसरे गेम में शुरू में 8-3 से बढ़त बनायी लेकिन सेन ने अच्छी वापसी करके 16-13 से बढ़त हासिल की और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा।

बंसोद ने हान के खिलाफ पहले गेम में अधिकतर समय बढ़त बनाये रखी थी लेकिन आखिर में वह पिछड़ गयी और इस गेम को गंवा बैठी।

दूसरे गेम में फिर से उन्होंने शुरू में अच्छा खेल दिखाया और इंटरवल तक वह 11-4 से आगे थी, लेकिन हान ने वापसी करके गेम को रोमांचक बना दिया। बंसोद के पास तीन गेम प्वाइंट थे। हान की अच्छी वापसी के बावजूद भारतीय खिलाड़ी मैच को बराबरी पर लाने में सफल रही।

तीसरे गेम में बंसोद अधिक सतर्क दिखी। एक समय स्कोर 7-7 से बराबर था लेकिन इसके बाद भारतीय खिलाड़ी ने लगातार नौ अंक बनाये और मैच अपने नाम किया।

भाषा पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)