शमी की कलाई में चोट, स्कैन के लिए अस्पताल ले जाए गये | Shami's wrist injury taken to hospital for scans

शमी की कलाई में चोट, स्कैन के लिए अस्पताल ले जाए गये

शमी की कलाई में चोट, स्कैन के लिए अस्पताल ले जाए गये

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : December 19, 2020/9:27 am IST

एडीलेड, 19 दिसंबर (भाषा) भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बाकी मैचों में खेलना संदिग्ध है क्योंकि शनिवार को शुरुआती टेस्ट में कलाई में चोट लगने के बाद वह खुद से ‘अपनी बांह को उठाने में भी असमर्थ’ महसूस कर रहे थे।

पैट कमिन्स की उठती हुई गेंद भारतीय तेज गेंदबाज की कलाई पर लगी जिसके बाद उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा। जिससे भारतीय पारी 21.2 ओवर में महज 36 रन पर समाप्त हो गयी। टेस्ट इतिहास में भारत का यह न्यूनतम स्कोर है।

शमी को इसके बाद स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आठ विकेट से मैच गंवाने के बाद कहा, ‘‘ शमी के बारे में अभी कुछ पता नहीं, उन्हें स्कैन के लिए ले जाया जा रहा है। शायद शाम तक पता चले कि क्या हुआ है।’’

शमी के चोटिल होने के बाद टीम के मेडिकल स्टाफ उनकी मदद के लिए मैदान पहुंचे लेकिन कुछ कोशिश के बाद उन्होंने ड्रेसिंग रूम वापस लौटना सही समझा जिससे भारतीय पारी 21.2 ओवर मे सिमट गयी।

टीम के फिजियोथेरेपिस्ट ने दर्द कम करने वाले स्प्रे का इस्तेमाल किया लेकिन वह सहज नहीं हुए और बल्लेबाजी नहीं करने का फैसला किया।

चार मैचों की श्रृंखला में भारतीय टीम अब 0-1 से पिछड़ गयी है। दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला 26 दिसंबर (बॉक्सिंग डे) से मेलबर्न में खेला जाएगा ।

भाषा आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers