Shami will break Ashish Nehra's record at Raipur Stadium

IND vs NZ 2nd ODI in Raipur : रायपुर स्टेडियम में दिखेगा शमी की गेंदबाजी का कहर, तोड़ेंगे आशीष नेहरा का ये रिकॉर्ड

Shami will break Ashish Nehra's record at Raipur Stadium : टीम इंडिया के गेंदबाज मोहम्मद शमी आशीष नेहरा का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

Edited By :   Modified Date:  January 20, 2023 / 10:09 PM IST, Published Date : January 20, 2023/10:09 pm IST

Shami will break Ashish Nehra’s record at Raipur Stadium : रायपुर। टीम इंंडिया ने पहला वनडे मैच ​शुभमन गिल के दोहरा शतक और मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी से जीता। वहीं अब टीम इंडिया का दूसरा वनडे मैच छग की राजधानी रायपुर में होने जा रहा है। जिसके लिए टीम इंडिया गुरूवार को रायपुर पहुंच चुकी है। तो वहीं तैयारी पूरी हो चुकी है। भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने शुक्रवार को नेट्स में जमकर पसीना बहाया। रायपुर में कई रिकॉर्ड निशाने पर होंगे। इस दौरान टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी भारतीय दिग्गज आशीष नेहरा का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

read more : कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने किया मिलेट कैफे का लोकार्पण, जनता को मिलेगा देसी स्वाद का जायका 

रिकॉर्ड बनाने के लिए शमी को चाहिए 2 विकेट

Shami will break Ashish Nehra’s record at Raipur Stadium : वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में मोहम्मद शमी दुनिया के 73वें गेंदबाज हैं। उन्होंने अब तक 86 मैचों में 156 विकेट चटकाए हैं। यदि वे इस मुकाबले में महज 2 विकेट चटका देते हैं तो आशीष नेहरा को पीछे छोड़ देंगे। नेहरा ने अपने वनडे करियर के 120 मैचों में 157 विकेट लिए थे। अगर शमी 4 विकेट लेते हैं तो नेहरा के साथ इंग्लैंड के क्रिस वोक्स, भारतीय दिग्गज मनोज प्रभाकर, विंडीज के गेंदबाज मेल्कम मार्शल, पाकिस्तान के शोएब मलिक और न्यूजीलैंड के रिचर्ड हेडली को पछाड़ देंगे। वोक्स, प्रभाकर और मार्शल ने 157, जबकि मलिक और हेडली ने 158 विकेट लिए हैं।

read more : रेलवे लाइन के पास विस्फोट के बाद पटरी से उतरे ट्रेन के 6 डिब्बे, मची अफरातफरी, कई यात्री घायल

मुथैया मुरलीधरन के नाम दर्ज है यह शानदार रिकॉर्ड

वैसे वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने का रिकॉर्ड श्रीलंकाई दिग्गज मुथैया मुरलीधरन के नाम दर्ज है। उन्होंने 350 मैचों में 534 विकेट चटकाए थे। जबकि दूसरे स्थान पर पाकिस्तान के दिग्गज वसीम अकरम का नाम दर्ज है। अकरम के नाम 356 मैचों में 502 विकेट हैं। पांच सौ से ज्यादा विकेट चटकाने वाले सिर्फ ये गेंदबाज ही शीर्ष पर हैं। जबकि भारतीय गेंदबाजों में अनिल कुंबले शीर्ष पर हैं, उन्होंने 271 वनडे में 337 विकेट निकाले थे।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें