Asia Cup से पहले Team India को लगेगा बड़ा झटका, क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं ये दिग्गज ओपनर, खुद ही कह दी ये बात

Asia Cup से पहले Team India को लगेगा बड़ा झटका, क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं ये दिग्गज ओपनर! Shikhar Dhawan retirement

  •  
  • Publish Date - July 21, 2023 / 03:10 PM IST,
    Updated On - August 26, 2023 / 11:59 AM IST

नई दिल्ली: Shikhar Dhawan retirement टीम इंडिया को आगामी दिनों में एशिया कप और विश्वकप जैसी दो बड़ी प्रतियोगिताएं खेलनी है, जिसकी तैयारी पूरी हो चुकी है। बीसीसीआई दोनों प्रतियोगिताओं को जीत का लक्ष्य लेकर चल रही है, जिसके चलते कई नए खिलाड़ियों को मौका दे रही है। लेकिन कई पुराने खिलाड़ियों को अब टीम इंडिया में मौका नहीं मिल रहा है। इसका एक कारण ये भी है कि वो लगातार बड़े मैचों में नाकाम साबित हो रहे थे। चयनकर्ताओं की नजरअंदाजगी का दंश झेल रहे खिलाड़ियों में एक नाम टीम इंडिया के दिग्गज ओपनर का है, जिसका नाम सुनकर ही विदेशी खिलाड़ी बॉल छोड़ देते थे। वहीं, अब उस खिलाड़ी ने सन्यास लेने का पूरा मन बना लिया है।

Read More: करीब 33 मिनट के भाषण में प्रियंका ने कही ये बड़ी बात, सरकार बनने पर जनता को दी पांच गारंटी

Shikhar Dhawan retirement दरअसल, हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की, जो लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। हाल ही में आयोजित पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 की आधिकारिक फिल्म के लॉन्च के मौके पर भारत के अनुभवी बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने बड़ा बयान दिया है। उनका कहना है कि वनडे विश्व कप में भाग लेना एक खिलाड़ी के लिए बेहद ‘खास’ एहसास है।

Read More: हथियार लेकर CM ममता बनर्जी के निवास में घुसने की कोशिश कर रहा था युवक, देखकर पुलिस भी रह गई दंग

उन्होंने कहा, “जब आप विश्व कप में खेलते हैं तो यह एक बहुत ही खास एहसास होता है और जब आप द्विपक्षीय श्रृंखला खेल रहे होते हैं तो आप इसी के लिए तैयारी करते हैं। आपका मुख्य उद्देश्य वह होता है या जब विश्व कप आने वाला होता है। इसलिए हम खुद को परिपक्व बना रहे हैं। द्विपक्षीयश्रृंखला एक चरण-दर-चरण (प्रक्रिया) की तरह है। आप बड़े लक्ष्य तक पहुंचने के लिए छोटे कदम उठाते हैं और निश्चित रूप से, यह एक बिल्कुल अलग एहसास है। ”

Read More: मिठाई दुकान वाले का वारंट निकालना पुलिस को ही पड़ गया भारी, थाने में बैठाकर गिनवा दिए दो बोरी चिल्लर

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने खुलासा किया कि उन्होंने भारतीय धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का एक शॉट सीखने की कोशिश की थी। उन्होंने बताया, “मैं सूर्यकुमार यादव से पूछ रहा था, उसने वह छक्का मारा और मैंने उससे पूछा ‘तुम क्या करते हो, यार?’ तो उसने कहा, ‘मैं बस झुकता हूं और मैं यह करता हूं।’ मैंने कहा कि मैं नेट्स में इसे आजमाने जा रहा हूं साथ ही, क्योंकि आप जितने अधिक उपकरण ले जा सकते हैं, यह आसान हो जाता है और यह एक अद्भुत मानसिकता है।”

Read More: “मैं भी पीएम मोदी, सीएम शिवराज और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बारे में कह सकती हूं लेकिन…” प्रियंका गांधी का बड़ा बयान

गौरतलब है कि शिखर धवन ने भारतीय टीम के लिए 34 टेस्ट, 167 वनडे और 68 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से क्रमशः 2315 रन, 6793 रन और 1759 रन निकले। इसके अलावा उन्होंने 2013 और 2017 चैंपियंस ट्रॉफी और पुरुष क्रिकेट विश्व कप के 2015 और 2019 सीजन में छह शतक की मदद से 1238 रन बनाए हैं।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक