सिंधू सेमीफाइनल में, श्रीकांत मैड्रिड स्पेन मास्टर्स से बाहर |

सिंधू सेमीफाइनल में, श्रीकांत मैड्रिड स्पेन मास्टर्स से बाहर

सिंधू सेमीफाइनल में, श्रीकांत मैड्रिड स्पेन मास्टर्स से बाहर

:   Modified Date:  March 31, 2023 / 08:38 PM IST, Published Date : March 31, 2023/8:38 pm IST

मैड्रिड, 31 मार्च (भाषा) दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू शुक्रवार को यहां मैड्रिड स्पेन मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल सेमीफाइनल में पहुंच गयी जबकि हमवतन किदांबी श्रीकांत हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गये।

सिंधू ने दुनिया की 19वें नंबर की खिलाड़ी डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को 21-14 21-17 से हराकर 2023 में पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई।

श्रीकांत पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त जापान के केंटा निशिमोटो से 18-21 15-21 से हार गए।

दूसरी वरीयता प्राप्त सिंधू लंबे समय तक चोट के कारण बाहर रहने के बाद वापसी करते हुए लय हासिल करने के लिए जूझ रही थी।

यह 27 वर्षीय खिलाड़ी विश्व रैंकिंग में शीर्ष 10 से बाहर हो गई है और इससे पहले अब तक 2023 में पिछले कुछ टूर्नामेंटों में दूसरे दौर की बाधा को भी पार नहीं कर पा रही थी।

सिंधू दूसरे गेम में अधिकांश समय पीछे चल रही थीं लेकिन 6-12 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए सीधे गेम में जीत दर्ज करने में सफल रहीं।

इस सुपर 300 टूर्नामेंट में बची एकमात्र भारतीय खिलाड़ी सिंधू फाइनल में जगह बनाने के लिए सिंगापुर की गैर वरीयता प्राप्त यिओ जिया मिन से भिड़ेंगी।

इससे पहले विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और पांचवीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने कड़ी चुनौती पेश की लेकिन प्रदर्शन में निरंतरता की कमी के कारण उन्हें जापान के खिलाड़ी के खिलाफ तीसरी हार का सामना करना पड़ा।

भाषा सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers