हॉकी विश्वकप का रंगारंग आगाज, पीएम मोदी ने सभी टीमों को दी शुभकामनाएं, जानें कब है भारत का पहला मैच

start of Hockey World Cup, PM Modi congratulated all the teams

  •  
  • Publish Date - January 11, 2023 / 08:55 PM IST,
    Updated On - January 11, 2023 / 09:37 PM IST

कटक  : start of Hockey World Cup पुरुषों का हॉकी विश्व कप 2023 बुधवार शाम कटक के खूबसूरत बाराबती स्टेडियम में रंगारंग उद्घाटन समारोह के साथ शुरू हुआ जिसके देश और विदेश से हजारों हॉकी प्रेमी गवाह बने।

Read More : ‘मेरी ड्रेस नीचे से थोड़ी…’, बेडरूम सीन का जिक्र करते हुए भोजपुरी के छूट गए थे पसीने, अनकंट्रोल होकर करने लगी थी ऐसी हरकतें!

start of Hockey World Cup केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, एफआईएच अध्यक्ष तैयब इकराम और हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की सभी 16 प्रतिभागी टीमों के सदस्यों के स्वागत के लिए समारोह में मौजूद थे। मैच दो स्थानों राउरकेला के बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम और भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में 13 जनवरी से 29 जनवरी तक होंगे।

Read More : 17 जनवरी को इस राशि पर होगा शनि का प्रवेश, इन लोगों के जीवन में होगा बड़ा बदलाव, बनेंगे मालामाल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हॉकी विश्व कप के लिए सभी टीमों को शुभकामनाएं दीं और उम्मीद जताई कि यह वैश्विक प्रतियोगिता ना सिर्फ खेल भावना को मजबूत करेगी बल्कि हॉकी को और भी लोकप्रिय बनाएगी। मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘ओडिशा में 2023 हॉकी विश्व कप शुरू होने के साथ, सभी भाग लेने वाली टीमों को मेरी शुभकामनाएं। यह टूर्नामेंट खेल भावना को और मजबूत करे और हॉकी के खूबसूरत खेल को और लोकप्रिय बनाए। भारत को इस टूर्नामेंट की मेजबानी करने पर गर्व है।’’

Read More : ‘मेरी ड्रेस नीचे से थोड़ी…’, बेडरूम सीन का जिक्र करते हुए भोजपुरी के छूट गए थे पसीने, अनकंट्रोल होकर करने लगी थी ऐसी हरकतें!

इस दिन है भारत का पहला मैच

मुकाबलों की शुरुआत 13 जनवरी से होगी। टीम इंडिया अपने पहले मैच में शुक्रवार को स्पेन के खिलाफ खेलेगी। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर और राउरकेला में टूर्नामेंट के सभी मैच खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 29 जनवरी को खेला जाएगा।