सैयद मोदी बैडमिंटन: प्रणय दूसरे दौर में पहुंचे, सौरभ हारे

सैयद मोदी बैडमिंटन: प्रणय दूसरे दौर में पहुंचे, सौरभ हारे

: , January 18, 2022 / 07:43 PM IST

लखनऊ, 18 जनवरी (भाषा) भारत के एचएस प्रणय ने सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल मुकाबले में  मंगलवार को यहां यूक्रेन के डैनिलो बोस्नियुक पर सीधे गेम में जीत दर्ज कर दूसरे दौर में प्रवेश किया तो वहीं सातवीं वरियता प्राप्त सौरभ वर्मा अजरबैजान के एडी रेस्की दविकाहयो के खिलाफ उलटफेर का शिकार हो गये।

पांचवीं वरीयता प्राप्त प्रणय ने बोस्नियुक को 21-14, 21-18 से हराने में सिर्फ 36 मिनट का समय लिया।

पूर्व में शीर्ष 10 रैंकिंग के खिलाड़ी रहे प्रणय पिछले सप्ताह इंडिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में 20 साल के लक्ष्य सेन के खिलाफ हार का सामना करने के पहले अच्छी लय में थे।

दूसरे दौर में उनके सामने हमवतन प्रियांशु राजावत की चुनौती होगी, जिन्हें पहले दौर में राहुल यादव चित्तोबिना के खिलाफ वॉकओवर मिला है।

चौथी वरीयता प्राप्त समीर वर्मा को आयरलैंड के न्हाट न्यूगेन के खिलाफ मैच के बीच में ही ‘रिटायर हर्ट’ होना पड़ा, जिससे टूर्नामेंट में उनका सफर यही रूक गया।’’

समीर ने पहले गेम के दौरान पिंडली में दर्द के कारण मैच से हटने का फैसला किया। उस समय वह 2-7 से पीछे  चल रहे थे। उन्हें यह चोट पिछले साल अक्टूबर में लगी थी।

शुभंकर डे को भी चोट के कारण हमवतन कार्तिकेय गुलशन कुमार के खिलाफ अपने मैच को बीच में छोड़ना पड़ा। उस समय वह शुरुआती गेम में 2-9 से पीछे थे।

सौरभ वर्मा को दविकाहयो के खिलाफ एक घंटे सात मिनट तक चले मुकाबले में 15-21 21-19 21-18 से हार का सामना करना पड़ा।

महिलाओं में अष्मिता चालिहा ने पहले दौर में मालविका बंसोड़ को वॉकओवर दिया, जबकि आकर्षी कश्यप ने मुग्धा अग्रे को 21-13, 21-14 से और अनुपमा उपाध्याय ने रितुपर्णा दास को हराया।

पुरुष युगल में तुषार शर्मा और विनय कुमार सिंह ने फ्रांस की फैबियन डेलरू और विलियम विलेगर की जोड़ी को 28 मिनट में 21-8, 21-13 से हराया।

मिश्रित युगल में सिद्धार्थ जाखड़ और मेघा मोर्चाना बोरा ने हमवतन असित सूर्या और प्रांजल प्रभु चिमुलकर को 32 मिनट में 21-14, 22-20 से हराया।

एक अन्य पुरुष युगल मैच में एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला ने नॉर्वे के टोर्जस फ्लैटन और वेगार्ड रिखीम को 36 मिनट में 23-21, 21-19 से हराया।

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता और शीर्ष वरीय पीवी सिंधू बुधवार हमवतन तान्या हेमंत के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी।

भाषा आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)