T20 WC, the dice turned in the last overs, New Zealand

T20 WC, आखिरी ओवर्स में पलट गया पासा, फाइनल में न्यूजीलैंड, इंग्लैंड को शिकस्त

T20 WC, the dice turned in the last overs, New Zealand

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : November 11, 2021/7:10 am IST

T20 WC, टी-20 वर्ल्डकप के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 5 विकेट से मात दे दी है। न्यूजीलैंड ने एक हारे हुए मैच को आखिरी ओवर्स में पूरी तरह से पलट दिया और इंग्लैंड को हराकर फाइनल में जगह बना ली। अब न्यूजीलैंड की टीम टी-20 वर्ल्डकप जीतने से सिर्फ एक कदम दूर है।

पढ़ें- भारी बारिश का कहर, इस राज्य में 12 की मौत, बंगाल की खाड़ी में फि‍र बना कम दबाव का क्षेत्र, कई क्षेत्रों में रेड अलर्ट 

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 167 रनों का टारगेट दिया था। शुरुआती झटकों के बाद न्यूजीलैंड ने वापसी की कोशिश की, लेकिन ये सब उसके लिए मुश्किल हो रहा था। आखिरी चार ओवर्स में न्यूजीलैंड को 57 रनों की जरूरत थी। लेकिन 17वें ओवर में सबकुछ बदल गया, जब जेम्स नीशाम ने तबाही मचाई और एक ही ओवर में 23 रन लूट लिए।

पढ़ें- जिन्ना को पहला प्रधानमंत्री बना दिया होता तो ना होता देश का बंटवारा.. बयान से बवाल

17वें ओवर में जब क्रिस जॉर्डन बल्लेबाजी करने आए तब जेम्स नीशाम ने धमाल मचा दिया और एक ही ओवर में एक छक्का, एक चौका समेत 23 रन बना डाले। इसमें कुछ एक्स्ट्रा भी आए।

पढ़ें- 40 की उम्र के पार अब बॉयफ्रेंड के साथ लिव इन रिलेशन में रहती हैं ये अभिनेत्रियां

इसके बाद 18वें ओवर में भी न्यूजीलैंड की धमाकेदार बैटिंग जारी रही और 2 छक्कों की मदद से 14 रन इस ओवर में लूटे। हालांकि, जेम्स नीशाम यहां जरूर आउट हुए लेकिन न्यूजीलैंड की रफ्तार नहीं रुकी। जब 12 बॉल में न्यूजीलैंड को 20 रनों की जरूरत थी, तब 19वें ओवर में ही इस स्कोर को बना दिया और इंग्लैंड पर ऐतिहासिक जीत हासिल कर ली।

पढ़ें- 35 पैसे में दे रहा है 10 लाख तक का बीमा कवर.. जानिए क्या है ये पॉलिसी

बता दें कि टी-20 वर्ल्डकप का ये पहला सेमीफाइनल था, इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 166 रन बनाए थे. जो एक बड़े प्रेशर वाले मैच में अच्छा स्कोर था, इंग्लैंड की ओर से मोइन अली और डेविड मलान ने शानदार पारी खेली. जवाब में न्यूजीलैंड को शुरुआत में ही झटके लगे, जब मार्टिन गुप्टिल-केन विलियमसन आउट हो गए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)