Heavy rain havoc, 12 killed in this state, low pressure area again formed in Bay of Bengal

भारी बारिश का कहर, इस राज्य में 12 की मौत, बंगाल की खाड़ी में फि‍र बना कम दबाव का क्षेत्र, कई क्षेत्रों में रेड अलर्ट

Heavy rain havoc, 12 killed in this state, low pressure area again formed in Bay of Bengal

:   Modified Date:  November 28, 2022 / 10:51 PM IST, Published Date : November 11, 2021/6:45 am IST

नई दिल्‍ली। तमिलनाडु में लगातार हो रही भारी बारिश के चलते हालात बेहद खराब हो गए हैं। राज्‍य में वर्षा जनित हादसों में 12 लोगों की मौत हो गई है। राहत और बचाव कार्यों के लिए एनडीआरएफ की 11 टीमें और एसडीआरएफ सात टीमें तैनात की गई हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक तमिलनाडु के लोगों को फिलहाल भारी बारिश से निजात नहीं मिलने वाली है। विभाग ने तमिलनाडु के कई जिलों में 11 नवंबर के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

पढ़ें- महंगाई के मुद्दे पर 14 नवंबर से कांग्रेस का ‘जनजागरण अभियान’, सरकार को घेरने की तैयारी

भारी बारिश के चलते अधिकारियों ने तमिलनाडु के थेनी जिले और आसपास के निचले इलाकों के लिए बाढ़ की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की ओर से जारी बयान के मुताबिक 10 से 11 नवंबर के दौरान दक्षिण-पश्चिम और उससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी।

पढ़ें- 35 पैसे में दे रहा है 10 लाख तक का बीमा कवर.. जानिए क्या है ये पॉलिसी

मन्नार की खाड़ी और तमिलनाडु, पुडुचेरी और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में 45 से 55 किलोमीटर प्रति घंटे से 65 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है। इसे देखते हुए मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है।

पढ़ें- 40 की उम्र के पार अब बॉयफ्रेंड के साथ लिव इन रिलेशन में रहती हैं ये अभिनेत्रियां

बीते चार दिनों से तमिलनाडु में भारी बारिश के चलते निचले इलाकों में पानी भर गया है और सड़कें तालाब जैसी नजर आ रही हैं। मौसम विभाग की मानें तो एक कम दबाव का क्षेत्र दक्षिणपूर्व और उससे सटे दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर बना हुआ है।

पढ़ें- जिन्ना को पहला प्रधानमंत्री बना दिया होता तो ना होता देश का बंटवारा.. बयान से बवाल

मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र जल्द ही डिप्रेशन में बदल सकता है। इससे पूरे तमिलनाडु में भारी बारिश के कारण हालात और खराब होने की आशंका है। मौसम विभाग ने पुडुचेरी में भी अगले 24 घंटे में भारी बारिश का पूर्वानुमान व्‍य‍क्‍त किया है