T20 World Cup 2022 Semi-Final, Pak vs NZ

T20 World Cup 2022 Semi-Final: फाइनल में जगह बनाने आज पाक से भिड़ेगी न्यूजीलैंड, ये हो सकती है संभावित टीम

T20 World Cup 2022 Semi-Final, Pak vs NZ : फाइनल में जगह बनाने आज पाक से भिड़ेगी न्यूजीलैंड, ये हो सकती है संभावित टीम

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : November 9, 2022/8:19 am IST

नई दिल्ली। T20 World Cup 2022 Semi-Final: आज टी-20 वर्ल्डकप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। आज फाइनल में अपनी जगह बनाने के लिए पाकिस्तान और न्यूजीलैंड एक-दूसरे से भिड़ेंगे। अब तक के मुकाबले का रिकॉर्ड देखे तो न्यूजीलैंड पाक के सामने कभी नहीं टिक पाई है। विश्वकप में टी20 हो या फिर वनडे न्यूजीलैंड की टीम को सेमीफाइनल में अक्सर पाकिस्तान से हार ही मिली है। अब इस बार क्या होता है ये देखना पड़ेगा। इस बार केन विलियम्सन की अगुवाई वाली कीवी टीम लगातार हार के इस सिलसिले को जरूर तोड़ना चाहेगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि न्यूजीलैंड और पाकिस्तान 1992 और 1999 के वनडे विश्व कप में आमने-सामने आए थे। इसके बाद 2007 के टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल में भी दोनों टीमों का सामना हुआ था और तीनों मैच पाकिस्तान ने जीते।

Read More : ये राशि वाले जातक आज जरूर करें आंवला वृक्ष की पूजा, सालभर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बार न्यूजीलैंड टीम शानदार फॉर्म में हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि इंग्लैंड, मेजबान ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और अफगानिस्तान, आयरलैंड की मौजूदगी वाले ग्रुप ऑफ डेथ (ग्रुप-1) में न्यूजीलैंड की टीम शीर्ष पर रही थी। इसके साथ ही ये लहन गलत नहीं होगा कि न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी और गेंदबाजी पाकिस्तान की अपेक्षा ज्यादा संतुलित है। इसके पहले न्यूजीलैंड की टीम केन विलियम्सन की कप्तानी में पिछले सात वर्षों में विश्वकप के तीन फाइनल (2015 और 2019 वनडे और 2021 में टी20) गंवा चुकी है। इस बार कप्तान विलियम्सन आगे बढ़कर खेल रहे हैं और उनके बल्लेबाज और गेंदबाज भी उनका भरपूर साथ दे रहे हैं। ऐसे में आज का ये मुकाबला काफी शानदार होने वाला है।

Read More : शिक्षक भर्ती के एडमिट कार्ड पर छपी सनी लियोनी की Adult तस्वीर, मचा बवाल

PAK vs NZ की संभावित प्लेइंग-11

पाकिस्तानः मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद नवाज, मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी।

न्यूजीलैंडः फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, केन विलियम्सन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें