T20 WORLD CUP 2022: Team India will reach the final

सेमीफाइनल खेले बिना ही फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया!… जानें कैसे

T20 WORLD CUP 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया के अलावा इंग्लैंड, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमों ने अपनी जगह पक्की

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : November 9, 2022/7:03 am IST

नई दिल्ली : T20 WORLD CUP 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया के अलावा इंग्लैंड, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमों ने अपनी जगह पक्की की है। वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच आज खेला जाएगा। वहीं भारत और इंग्लैंड का मुकाबला कल होगा। इन मुकाबलों में जीत दर्ज करने वाली टीम 13 नवंबर को फाइनल मैच खेलेगी। लेकिन भारतीय टीम के पास बिना सेमीफाइनल खेले ही फ़ाइनल में जगह बनाने का मौका भी है।

यह भी पढ़ें : प्रदूषण को लेकर सख्त हुई सरकार, ‘मिगसन बिल्डर्स’ पर ठोका 25 लाख रुपए का जुर्माना, लिस्ट में कई नाम शामिल

सेमीफाइनल और फाइनल के लिए रखा गया है रिजर्व डे

T20 WORLD CUP 2022:  बता दें कि, भारत और इंग्लैंड के बीच ये मैच एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। इस बार सेमीफाइनल और फाइनल मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है। इसका अगर बारिश के कारण निर्धारित दिन में मैच का नतीजा नहीं निकलता है तो अगले दिन मैच पूरा किया जा सकेगा। वहीं, डकवर्थ-लुईस नियम का इस्तेमाल तभी किया जाएगा जब दोनों टीमों ने कम से कम 10-10 ओवर खेले होंगे। लेकिन ये मैच बारिश की वजह से दोनों ही दिन नहीं खेला जाता है तो अपने ग्रुप में टॉप पर रहने वाली टीम को विजेता घोषित कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि टीम इंडिया अपने ग्रुप में टॉप पर रही थी, ऐसे में वह सीधा फाइनल में जगह बना लेगी।

यह भी पढ़ें : India news today in hindi 09 November : दिल्ली-NCR समेत कई इलाकों में महसूस हुए तेज झटके, नेपाल में 6 की मौत

एडिलेड ओवल में हो सकती है बारिश

T20 WORLD CUP 2022:  भारत और इंग्लैंड के बीच 10 नवंबर को एडिलेड में भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 1.30 बजे से मैच खेला जाएगा। इस दिन मौसम की बात करें तो बारिश की आशंका महज 4 फीसदी ही है। हालांकि मैच के दिन एडिलेड में बादल छाए रहेंगे। ऐसे में फैंस के लिए यह बहुत बड़ी खुशखबरी है, क्योंकि फैंस को पूरा मैच देखने को मिलेगा। वहीं, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान वाले मैच की बात की जाए तो इस मैच वाले दिन 50 फीसदी से ज्यादा बारिश की आशंका है। अगर ये मैच नहीं खेला जाता है तो न्यूजीलैंड की टीम फाइनल में पहुंच जाएगी।

यह भी पढ़ें : लगातार भूकंप के झटकों से थर्राई धरती, दिल्ली-NCR समेत कई इलाकों में महसूस हुए तेज झटके, यहां 6 की मौत

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

T20 WORLD CUP 2022:  रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

स्टैंडबाय खिलाड़ी- शार्दुल ठाकुर, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज।

यह भी पढ़ें : मौसम ने बिगाड़ा हेमा मालिनी का काम, तेज बारिश ने किया परेशान… 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड की टीम

T20 WORLD CUP 2022:  जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, एलेक्स हेल्स, हैरी ब्रुक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉप्ली, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

स्टैंडबाय खिलाड़ी- टायमल मिल्स, लियाम डॉसन और रिचर्ड ग्लीसन।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers