ताइपे ओपन : तनीषा को दोहरी सफलता, कश्यप भी जीते |

ताइपे ओपन : तनीषा को दोहरी सफलता, कश्यप भी जीते

ताइपे ओपन : तनीषा को दोहरी सफलता, कश्यप भी जीते

: , July 21, 2022 / 05:53 PM IST

ताइपे, 21 जुलाई ( भाषा ) भारत की प्रतिभाशाली बैडमिंटन खिलाड़ी तनीषा क्रास्टो ने ताइपे ओपन सुपर 300 टूर्नामेंट में सीधे गेम में जीत दर्ज करके महिला और मिश्रित युगल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया ।

राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता पारूपल्ली कश्यप ने भी अंतिम आठ में प्रवेश कर लिया जबकि मिथुन मंजूनाथ और किरण जॉर्ज पुरूष एकल के दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए ।

तनीषा और ईशान भटनागर की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने चीनी ताइपे के चेंग केइ वेन और वांग यू कियाओ को 21 . 14, 21 . 17 से हराकर मिश्रित युगल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया ।

दुबई में जन्मीं 19 वर्ष की तनीषा जूनियर दिनों में बहरीन के लिये खेल चुकी हैं । उन्होंने श्रुति मिश्रा साथ स्थानीय खिलाड़ी जिया यिन लिन और लिन यु हाओ को 21 . 14, 21 . 8 से हराकर मिश्रित युगल के अंतिम आठ में जगह बनाई ।

तनीषा और ईशान का सामना मलेशिया के हू पांग रोन और तो ई वेइ से होगा जबकि महिला युगल में ताइपे की कुओ यू वेन और वांग यू कियाओ या हांगकांग की एंग टी याउ और सांग हियू यान के बीच होने वाले मैच के विजेता से खेलेंगे ।

वापसी की कोशिश में जुटे कश्यप ने चीनी ताइपे के चिया हाओ ली को 21 . 10, 21 . 19 से हराया । अब वह मलेशिया के सूंग जू वेन से खेलेंगे । मिथुन को जापान के चौथी वरीयता प्राप्त कोडाइ नाराओका ने 22 . 24, 21 . 5, 21 . 17 से हराया । वहीं ओडिशा ओपन चैम्पियन किरण को दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी चोउ तियेन चेन ने 23 . 21, 16 . 21, 21 . 7 से शिकस्त दी ।

थॉमस कप विजेता भारतीय टीम के सदस्य रहे प्रियांशु भी हार गए जबकि महिला एकल में सामिया इमाद फारूकी को पराजय का सामना करना पड़ा । पुरूष युगल में एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला हार गए ।

भाषा मोना नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga