टीम प्रयास से भारत ने जीता दूसरा टी20 और श्रृंखला |

टीम प्रयास से भारत ने जीता दूसरा टी20 और श्रृंखला

टीम प्रयास से भारत ने जीता दूसरा टी20 और श्रृंखला

:   Modified Date:  August 20, 2023 / 11:17 PM IST, Published Date : August 20, 2023/11:17 pm IST

डबलिन, 20 अगस्त (भाषा) रूतुराज गायकवाड़ की अगुवाई में अपने बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद अनुशासित गेंदबाजी के दम पर भारत ने दूसरे टी20 मैच में रविवार को आयरलैंड को 33 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2 . 0 की विजयी बढत बना ली ।

गायकवाड़, संजू सैमसन और रिंकू सिंह की आक्रामक पारियों के दम पर भारत ने पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर पांच विकेट पर 185 रन बनाए। जवाब में आयरलैंड की टीम आठ विकेट पर 152 रन ही बना सकी जिसमें एंड्रयू बालबर्नी ने 51 गेंद में 72 रन बनाये ।

भारत के लिये गायकवाड़ ने 43 गेंद में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 58 रन बनाये जबकि संजू सैमसन ने 26 गेंद में 40 रन बनाये जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल था । आईपीएल स्टार रिंकू सिंह ने 21 गेंद में दो चौकों और तीन छक्कों के साथ 38 रन बनाये ।

भारत ने वर्षाबाधित पहला टी20 मैच डकवर्थ लुईस प्रणाली से दो रन से जीता था ।

कप्तान जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई ने मिलकर छह विकेट निकाले । कृष्णा ने अपने पहले ओवर में आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिंग और लोरकान टकर को पवेलियन भेजा । वहीं लेग स्पिनर बिश्नोई ने हैरी टेक्टर को गुगली पर आउट किया । आयरलैंड का स्कोर पावरप्ले के बाद तीन विकेट पर 31 रन था ।

बालबर्नी ने अकेले मोर्चा संभालते हुए 51 गेंद में पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से 71 रन बनाये । मार्क एडेयर ने 15 गेंद में 23 रन की पारी खेली ।

इससे पहले भारतीय पारी का आगाज काफी आक्रामक रहा जब सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने जोश लिटिल की गेंद पर दो चौके और एक छक्का लगाया । जायसवाल ने 11 गेंद में 18 रन बनाये ।

जायसवाल इस आक्रामक शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके और क्रेग यंग ने उन्हें डीप में कुर्टिस कैम्फर के हाथों लपकवाया ।

तिलक वर्मा लगातार दूसरे मैच में नाकाम रहे और बैरी मैकार्थी की गेंद पर सीमारेखा के पास जॉर्ज डॉकरेल को कैच दे बैठे ।

भारत के दो विकेट 35 रन पर गिर गए थे जिसके बाद सैमसन और गायकवाड़ ने तीसरे विकेट के लिये 71 रन की साझेदारी करके भारत को 12वें ओवर में 100 रन के पार पहुंचाया ।

एशिया कप के लिये भारतीय टीम का चयन सोमवार को होना है और ऐसे में सैमसन ने शानदार पारी खेलकर अपना दावा भी पेश किया है ।

गायकवाड़ ने उनके सहयोगी की भूमिका निभाते हुए उन्हें अधिकतम स्ट्राइक दी । सैमसन ने 11वें ओवर में जोश लिटिल की धुनाई करते हुए 18 रन निकाले इसमें लगातार तीन चौके शामिल थे ।

वह लेग स्पिनर व्हाइट को कवर के ऊपर खेलने के प्रयास में चूके और गेंद उनके स्टम्प पर जा लगी ।

गायकवाड़ ने इस बीच व्हाइट की गेंद पर पुल शॉट खेलकर टी20 क्रिकेट में दूसरा अर्धशतक पूरा किया । उन्होंने व्हाइट को उसके सिर के ऊपर से छक्का लगाया। गायकवाड़ की पारी का अंत मैकार्थी की धीमी गेंद पर हुआ और मिडआफ में हैरी टेक्टर ने उनका कैच लपका ।

रिंकू और शिवम दुबे ने 19वें और 20वें ओवर में क्रमश: 22 और 20 रन निकाले ।

भाषा

मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)