ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, रोहित नहीं ये दिग्गज खिलाड़ी संभालेंगे कमान

India vs Australia ODI series : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। रविवार को दिल्ली

  •  
  • Publish Date - February 19, 2023 / 06:32 PM IST,
    Updated On - February 19, 2023 / 06:32 PM IST

नई दिल्ली : India vs Australia ODI series : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। रविवार को दिल्ली टेस्ट जीतने के कुछ घंटों बाद ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम का ऐलान किया। सीरीज के शुरुआती वनडे में धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा कप्तानी नहीं संभालेंगे। ये जानकारी बीसीसीआई ने ही दी है।

यह भी पढ़ें : T20 World Cup से बाहर हो सकती है टीम इंडिया!… एक हार ने बिगाड़ दिया पूरा समीकरण 

पहले वनडे का हिस्सा नहीं होंगे रोहित

India vs Australia ODI series :  टीम का ऐलान करने के साथ ही BCCI ने जानकारी दी है कि रोहित शर्मा सीरीज के शुरुआती वनडे में कप्तानी नहीं संभालेंगे। वह पारिवारिक कारणों से टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इस दौरान टीम का नेतृत्व करेंगे। ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल किया गया है। रवींद्र जडेजा को भी जगह दी गई है लेकिन अश्विन टीम का हिस्सा नहीं हैं। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल, दोनों ही स्पिनरों को टीम में मौका दिया गया है।

यह भी पढ़ें : विराट कोहली ने अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड, सचिन, पोंटिंग को पछाड़ते हुए बनाया ये कीर्तिमान 

17 मार्च से शुरू होगी वनडे सीरीज

India vs Australia ODI series :  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला वनडे मुंबई में 17 मार्च को होगा। इसके बाद विशाखापटनम में 19 मार्च को दूसरा जबकि चेन्नई में 22 मार्च को तीसरा और अंतिम वनडे मैच खेला जाएगा। इससे पहले इंदौर में एक मार्च से सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच इंदौर में खेला जाना है। अहमदाबाद में 9 मार्च से सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच शुरू होगा।

मैच तारीख वेन्यू
पहला वनडे 17 मार्च मुंबई
दूसरा वनडे 19 मार्च विशाखापटनम
तीसरा वनडे 22 मार्च चेन्नई

यह भी पढ़ें : Ranji Trophy final: बंगाल को 9 विकेट से हराकर दूसरी बार रणजी चैंपियन बना सौराष्ट्र, काम नही आई मनोज तिवारी की शानदार पारी 

ऐसी होगी भारतीय प्लेइंग इलेवन

India vs Australia ODI series :  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें