Team India will create history at Narendra Modi Stadium

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैदान में उतरते ही टीम इंडिया रचेगी इतिहास, ऐसा करने वाला बन जाएगा दुनिया का पहला देश

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैदान में उतरते ही टीम इंडिया रचेगी इतिहासः Team India will create history at Narendra Modi Stadium

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : February 4, 2022/9:50 pm IST

नई दिल्लीः Team India will create history वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैदान में उतरते ही टीम इंडिया एक इतिहास रच देगी। इस मैच के साथ ही टीम इंडिया 1000 वनडे मैच खेलने वाला दुनिया का पहला देश बन जाएगा। भारतीय टीम ने अपना ने पहला वनडे मैच साल 1974 में इंग्लैंड के खिलाफ अजीत वाडेकर की कप्तानी में खेला था। अब तक भारतीय टीम ने 518 वनडे मैच में जीत हासिल की है। जबकि 431 मुकाबलों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है। वर्तमान में वनडे में सर्वाधिक मैच खेलने के मामले में भारतीय टीम पहले स्थान पर है। वहीं, दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम का नाम दर्ज है। ऑस्ट्रेलियाई ने अब तक कुल 958 वनडे मैच खेले हैं। इसके बाद पाकिस्तान का नाम आता है। पाकिस्तान ने अब तक 936 मैच खेले हैं।

Read more : मध्यप्रदेश में आज मिले 6516 नए कोरोना मरीज, 9 संक्रमितों ने तोड़ा दम, इतने लोग हुए ठीक 

मैदान पर नहीं होंगे दर्शक
Team India will create history भारतीय टीम के इस ऐतिहासिक मैच का गवाह बनने के लिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दर्शक मौजूद नहीं होंगे। गुजरात क्रिकेट संघ (जीसीए) ने कहा कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैच छह, नौ और 11 फरवरी को खेले जाएंगे। तीन मैचों की वनडे सीरीज कोविड-19 महामारी के कारण दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में खेली जाएगी। ये तीनों ही मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे। हालांकि, इसके बाद कोलकाता में होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में दर्शक होंगे। बंगाल सरकार ने स्टेडियम में 75 प्रतिशत दर्शकों को अनुमति दी है।

Read more : छत्तीसगढ़ में नहीं थम रहा कोरोना के मौतों का सिलसिला, आज 19 लोगों ने तोड़ा दम, मिले इतने नए मरीज 

रोहित पर रहेगी निगाह
इस सीरीज में सभी की निगाह पूरी तरह से फिट होकर वापसी करने वाले सीमित ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा पर रहेगी। वनडे की कप्तानी मिलने के बाद उनकी अगुवाई में यह पहली सीरीज होगी। वह इस ऐतिहासिक मैच को ही नहीं सीरीज को भी जीतकर शानदार आगाज करना चाहेंगे। चोट के चलते वह दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जा सके थे। जहां उनकी गैरमौजूदगी में उपकप्तान लोकेश राहुल ने कमान संभाली लेकिन टीम जीत नहीं पाई। रोहित की कप्तानी में टीम ने अब तक 10 वनडे खेले हैं जिसमें से आठ जीते और सिर्फ दो हारे हैं। इस दौरान रोहित ने 77.57 की औसत से 543 रन बनाए हैं। उनके नाम एक दोहरा शतक सहित दो शतक हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 208 रन हैं, जो उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में 13 दिसंबर, 2017 को खेले गए मुकाबले में बनाया था।