अबुधाबी टी10 लीग का आगाज 19 नवंबर को दो मैचों के साथ होगा |

अबुधाबी टी10 लीग का आगाज 19 नवंबर को दो मैचों के साथ होगा

अबुधाबी टी10 लीग का आगाज 19 नवंबर को दो मैचों के साथ होगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : November 8, 2021/4:39 pm IST

अबुधाबी, आठ नवंबर (भाषा) अबुधाबी टी10 क्रिकेट टूर्नामेंट के पांचवें सत्र का आगाज मौजूदा चैंपियन नॉर्दर्न वॉरियर्स और दिल्ली बुल्स के मैच के साथ 19 नवंबर को होगा।

दिन का दूसरा मुकाबला घरेलू टीम अबुधाबी और बांग्ला टाइगर्स के बीच खेला जायेगा।

दो बार की चैम्पियन नॉर्दर्न वॉरियर्स की टीम में मोईन अली और क्रिस जॉर्डन जैसे दिग्गज है तो वही दिल्ली बुल्स की टीम में ड्वेन ब्रावो और इयोन मोर्गन जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं।

टीम अबुधाबी में वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल और इंग्लैंड के सुपरस्टार लियाम लिविंगस्टोन हैं, जबकि बांग्ला टाइगर्स में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस होंगे। टीम में पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला शाहिद अफरीदी भी थे लेकिन उन्होंने टूर्नामेंट से पहले अपना नाम वापस ले लिया।

अबुधाबी टी10 के अध्यक्ष और मालिक शाजी उल मुल्क ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘‘हम क्रिकेट के सबसे तेज प्रारूप के एक और रोमांचक सत्र में दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को देखने का इंतजार कर रहे हैं।’’

कार्यक्रम के मुताबिक दूसरे दिन युसूफ पठान की टीम द चेन्नई ब्रेव्स का सामना डेक्कन ग्लैडिएटर्स से होगा, जिसमें आंद्रे रसेल जैसे विस्फोटक हरफनमौला खिलाड़ी हैं।

टूर्नामेंट का आयोजन जायद क्रिकेट स्टेडियम में होगा जहां 15 दिनों के अंदर 35 मुकाबले खेले जायेंगे। हर टीम एक-दूसरे से दो-दो मैच खेलगी। शीर्ष चार टीमें क्वालीफायर और एलिमिनेटर के लिए क्वालीफाई करेंगी।  टूर्नामेंट का फाइनल चार दिसंबर को खेला जायेगा।

भाषा आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)