India vs England Women T20 world cup LIVE Score
LIVE NOW

India vs England Women T20 world cup LIVE Score: इंग्लैंड ने भारत को 11 रन से हराया

India vs England Women Match LIVE Score: इस मैच को जीतने वाली टीम की सेमीफाइनल के लिए अपनी जगह लगभग पक्की कर लेगी।

Edited By :   Modified Date:  February 19, 2023 / 08:08 AM IST, Published Date : February 18, 2023/8:07 am IST

इंग्लैंड की महिला टीम ने 80 रनों पर 4 विकेट गंवा दिए हैं। शिखा पांडे ने यह चौथा झटका दिया। उन्होंने इंग्लिश कप्तान हीदर नाइट को शेफाली वर्मा के हाथों कैच आउट कराया। शिखा का यह मैच में पहला विकेट रहा।

नई दिल्ली : India vs England Women T20 world cup LIVE Score: इस मैच को जीतने वाली टीम की सेमीफाइनल के लिए अपनी जगह लगभग पक्की कर लेगी। जबकि हारने वाली टीम के पास भी दूसरे नंबर पर रहते हुए क्वालिफाई करने का मौका रहेगा। भारतीय और इंग्लैंड टीम ने अपने-अपने शुरुआती दोनों मैचों को जीता है।

पॉइंट्स टेबल में भारतीय टीम दूसरे नंबर पर है, जबकि इंग्लैंड टीम टॉप पर काबिज हैं। दोनों टीमों के बराबर 4-4 पॉइंट्स हैं, लेकिन इंग्लिश टीम का नेट रनरेट काफी बेहतर है। यदि हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय महिला टीम यह मैच अच्छे मार्जिन से जीतती है, तो टॉप पर पहुंचने की संभावना भी है।

स्मृति मंधाना आउट

6वें ओवर में भारत ने 12 रन बनाए। एक विकेट खोया। मंधाना ने 5वें गेंद पर छक्के से अर्धशतक पूरा करेंगी स्मृति! आगे निकलीं और गेंद को फुल बनाने के बाद एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से सिर्फ़ टाइम किया। अगली गेंद पर स्मृति मंधाना का विकेट गिरा।

भारत को लगा दूसरा झटका

ग्लेन, जेमिमाह को, आउट, ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद पर आगे आकर बड़े शॉट के लिए गईं जेमिमाह लेकिन दूर थी गेंद जिससे पावर नहीं मिला और लॉन्ग ऑन पर लपकी गईं

शेफाली वर्मा पवेलियन लौटीं

चौथे ओवर की पहली गेंद पर शेफली ने 2 रन लिए। दूसरी और तीसरी गेंद पर कोई रन बने। चौथी गेंद पर शेफली वर्मा का कैच छूटा। पांचवी गेंद फिर डॉट रही। आखिरी गेंद पर शेफली ने फील्डर को कैच थमा दिया। जेमिमा बैटिंग करने आईं हैं।

इंग्लैंड का पहला विकेट गिरा

India vs England Women T20 world cup LIVE Score:  टीम इंडिया को शानदार शुरुआत मिली है और इंग्लैंड ने पहले ही ओवर में विकेट गंवा दिया है। भारत की रेणुका सिंह ने पारी की तीसरी बॉल पर ही डैनी वॉट को चलता किया। ऋचा घोष ने उनका बेहतरीन कैच लपका।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: सोफिया डंकली, डैनी वायट, ऐलिस कैप्सी, नैटली सिवर-ब्रंट, हेदर नाइट (कप्तान), एमी जोंस (विकेटकीपर), कैंथरनी सिवर-ब्रंट, सोफ़ी एकलस्टन, शार्लेट डीन, सेरा ग्लेन और लॉरेन बेल।

भारतीय प्लेइंग इलेवन

India vs England Women T20 world cup LIVE Score:  भारतीय प्लेइंग इलेवन: स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमाह रॉड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, शिखा पांडे, राजेश्वरी गायकवाड़ और रेणुका सिंह।

India news today 18 february live update: महाराष्ट्र में पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे को निर्वाचन आयोग ने तगड़ा झटका दिया है। आयोग ने एकनाथ शिंदे नीत धड़े को असली शिवसेना के रूप में मान्यता दे दी है। इसी के साथ आयोग ने कहा कि पार्टी का चुनाव चिह्न ‘तीर-कमान’ और नाम ‘शिवसेना’ अब एकनाथ शिंदे गुट के पास रहेगा। महाराष्ट्र के अमरावती से सांसद नवनीत राणा ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर तंज कसा है। ठाकरे गुट वाले शिवसेना को चुनाव आयोग से झटका लगने पर नवनीत राणा ने कहा कि जो राम का नहीं, हनुमान का नहीं, वो किसी काम का नहीं।

 

 

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 

The liveblog has ended.