ये पूर्व खिलाड़ी बन सकता है टीम इंडिया का बैटिंग कोच, हेड कोच बने रह सकते हैं रविशास्त्री, कल होगी घोषणा

ये पूर्व खिलाड़ी बन सकता है टीम इंडिया का बैटिंग कोच, हेड कोच बने रह सकते हैं रविशास्त्री, कल होगी घोषणा

Edited By: , March 10, 2021 / 12:04 AM IST

नईदिल्ली। शुक्रवार 16 अगस्त को भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोचिंग स्टाफ का ऐलान होने होगा। कपिल देव की अध्यक्षता में बनाई गई कमेटी टीम इंडिया के नए हेड कोच, बैटिंग कोच, बॉलिंग कोच और फील्डिंग कोच का ऐलान कर सकती है। खबरों के मुताबिक टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच भरत अरुण को बरकरार रखा जा सकता है।

read more: ड्रैगन की ना’पाक’ चाल, कश्मीर मुद्दे पर यूएन से की गुप्त बैठक बुलाने की मांग

वहीं बैटिंग कोच को लेकर अटकलों को बाजार गर्म है। मीडिया खबरों की मानें तो टीम इंडिया के पूर्व ओपनर विक्रम राठौड़ को बल्लेबाजी कोच बनाया जा सकता है। आपको बता दें बैटिंग कोच पद के लिए इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज जोनाथन ट्रॉट, मार्क रामप्रकाश, अमोल मजूमदार, ऋषिकेश कानितकर, प्रवीण आमरे, लालचंद राजपूत और तिलन समरावीरा और विक्रम राठौड़ ने अर्जी दी है।

read more: स्वतंत्रता दिवस पर सऊदी अरब की धरती में लहराया तिरंगा, हज यात्रियों ने पेश की मिसाल

बता दें कि विक्रम राठौड़ एक ओपनिंग बल्लेबाज थे जिन्होंने भारत के लिए 6 टेस्ट और 7 वनडे मैच खेले। विक्रम राठौड़ को भारतीय टीम में खेलने का ज्यादा मौका तो नहीं मिला लेकिन फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वो अपनी बल्लेबाजी के लिए मशहूर थे। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पंजाब के लिए खेलने वाले राठौड़ का औसत तकरीबन 50 का था। साल 2012 में वो टीम इंडिया के सेलेक्टर भी रहे हैं।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/ca1Dgi4hqJU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>