ड्रैगन की ना'पाक' चाल, कश्मीर मुद्दे पर यूएन से की गुप्त बैठक बुलाने की मांग | Demand of Dragon's , calling for UN secret meeting on Kashmir issue

ड्रैगन की ना’पाक’ चाल, कश्मीर मुद्दे पर यूएन से की गुप्त बैठक बुलाने की मांग

ड्रैगन की ना'पाक' चाल, कश्मीर मुद्दे पर यूएन से की गुप्त बैठक बुलाने की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : August 15, 2019/10:02 am IST

नईदिल्ली। पा​किस्तान की हमेशा तरफदारी करने वाले देश चीन ने जम्मू कश्मीर के मसले पर यूएन से गुप्त बैठक बुलाए जाने की मांग की है। चीन की इस मांग को पाकिस्तान के समर्थन के रूप में देखा जा रहा है। पाकिस्तान ने पोलैंड सहित कई देशों को इस संबंध में चिट्ठी लिखी है।

read more : कोरबा सांसद ने प्रदेश में नया जिला और एलिफेंट रिजर्व का किया स्वागत, कोरिया में नए जिले पर कह दी ये बात

जानकारी के अनुसार चीन की इस मांग पर अभी तक कोई फैसला नही लिया गया है। चीन ने जो मांग यूएन में रखी है उसका नाम इंडिया पाकिस्तान क्यूश्नन रखा गया है। बता दें कि पाकिस्तान धारा 370 हटाने के मुद्दे को वैश्विक मुद्दा बनाकर यूएन से इस पर दखल देने की मांग कर रहा है। जबकि अभी तक चीन को छोड़ किसी देश ने पाकिस्तान की मांग का समर्थन नही किया है और इसे द्विपक्षीय तरीके से हल करने की सलाह दी है।

read more : रक्षाबंधन पर पीसीसी चीफ मोहन मरकाम को महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने 

पाकिस्तान ने अगस्त माह के लिए युनियन कां​उसिंल के अध्यक्ष देश पौलैंड को एक पत्र लिखकर यूएन की बैठक बुलाने की मांग की थी। फिलहाल पोलैंड इसपर अभी तक कोई फैसला नही लिया है। लेकिन चीन के दखल देने के बाद यह बैठक जल्द ही बुलाई जा सकती है। पाकिस्तान भारत के कदम को गैरकानूनी और यूएन रिजोल्यूशन के खिलाफ मान रहा है।

 

 
Flowers