इस भारतीय खिलाड़ी का करियर खत्म, क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में नहीं मिली जगह !

इस भारतीय खिलाड़ी का करियर खत्म, क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में नहीं मिली जगह !

  •  
  • Publish Date - July 23, 2019 / 05:26 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 07:52 PM IST

नई दिल्ली। रविवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन होने के साथ ही एक विकेट कीपर बल्लेबाज के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर पर ग्रहण लग गया है। वेस्टइंडीज दौरे के लिए दिनेश कार्तिक को किसी भी फॉर्मेट पर टीम में जगह नहीं दी गई है। साफ है कि अब दिनेश कार्तिक अब कभी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में नजर नहीं आएंगे। इसके पीछे सबसे बड़ी वजह इंटरनेशनल लेवल पर उनकी खराब परफॉर्मेंस का माना जा रहा है। उनकी उम्र भी एक बड़ा फैक्टर है।

पढ़ें- जारी है इस महिला खिलाड़ी का स्वर्णिम अभियान, महीने भर में पांच स्वर..

किकेट वर्ल्ड 2019 में खराब प्रदर्शन के बाद उनके करियर को लेकर संशय बना था। वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम के चयन में उनको जगह नहीं देना इस बात का सबूत है, कि चयनकर्ता अब कोई रिस्क नहीं लेना चाहते।

पढ़ें-जिम्बाब्वे के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर भी लग सकता है प्रतिबंध…

हाल में टीम में शामिल युवा रिषभ पंत ने अपनी क्षमता के अनुसार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जब भी उन्हें मौका मिला तो उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। रविवार को जब वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का चयन हुआ और चीफ सलेक्टर ने रिषभ पंत पर तीनों फॉर्मेट के लिए भरोसा जताया तो दिनेश कार्तिक के करियर पर ब्रेक लगने की लगभग पुष्टि हो गई।

पढ़ें- वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, दो नए चेहरों को किया शाम..

गौरतलब है कैरेबियाई दौरे पर खेले जाने वाले तीनों फॉर्मेट के लिए टीम इंडिया की 15-15 सदस्यीय टीम का ऐलान हुआ है। टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज युवा रिषभ पंत का चयन किया गया है। वहीं दिनेश कार्तिक को तीनों फॉर्मेट में शामिल नहीं किया गया है।

पढ़ें- धोनी ले रहे थे संन्यास, लेकिन टीम मैंनेजमेंट ने इसलिए रोक दिया

जमीन विवाद में महिला को जिंदा जलाया

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/cl-8aBQOptA” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>