Tokyo Olympic 2020 में भारत के नाम एक और मेडल, रवि कुमार दहिया को मिला Silver

रवि कुमार दहिया को मिला Silver मेडल! tokyo-olympic-2020-Ravi Kumar Dahiya Makes History wins Silver Medal in Tokyo Olympics 2020

: , August 6, 2021 / 12:06 AM IST

Ravi Dahiya gets Silver medal

 

टोक्यो: ओलपिक 2020 में भारत के नाम एक और मेडल हो गया है। 57 किग्रा भार वर्ग के खिलाड़ी रवि कुमार दहिया को रूसी खिलाड़ी जवुर से कड़े मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। इसके बाद रवि कुमार को सिल्वर मेडल से ही संतोष करना होगा।

Read More: महिला के किया था टाइमपास,अब मिले 10 लाख डॉलर, हवाई यात्रा रद्द होने पर खुल गई लॉटरी

बता दें कि (Ravi Dahiya gets Silver medal)रवि कुमार दहिया ने बुधवार को पुरुषों के 57 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल में कजाखस्तान के नूरीस्लाम सानायेव को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी। वहीं, जवुर ने सेमीफाइनल में इरान के रेजा अत्री को 8-3 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। जवुर साल 2018 और 2019 विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड जीत चुके हैं।

Read More: भारत विरोधी प्रस्ताव लाने वाले गर्वनर ने 11 महिलाओं से किया दुष्कर्म, राष्ट्रपति ने मांगा इस्तीफा, इस देश का है मामला

बता दें कि रवि ओलंपिक में पदक जीतने वाले भारत के पांचवें पहलवान हैं। रवि से पहले भारत की ओर से केडी जाधव, सुशील कुमार, योगेश्वर दत्त और साक्षी मलिक ओलिंपिक में पदक जीत चुके हैं।