Tokyo olympic Updates in Hindi : olympic boxer satish just one win away

tokyo olympic बॉक्सर सतीश मेडल से बस एक जीत दूर, तीरंदाजी-बैडमिंटन में भी कमाल

tokyo olympic सतीश कुमार ओलंपिक मुक्केबाजी क्वार्टर फाइनल में tokyo olympic: tokyo olympic boxer satish just one win away from medal, also amazing in archery-badminton

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : July 29, 2021/12:20 pm IST

Tokyo olympic Updates in Hindi : टोक्यो, 29 जुलाई ( भाषा ) भारतीय मुक्केबाज सतीश कुमार ( प्लस 91 किलो ) ने ओलंपिक में पदार्पण करते हुए जमैका के रिकार्डो ब्राउन को पहले ही मुकाबले में हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया ।

पढ़ें- कोरोना वैक्सीनेशन में मधयप्रदेश टॉप 5 स्टेट में शामिल, वैक्सीनेशन का आंकड़ा 3 करोड़ के पार

Tokyo olympic Updates in Hindi : दोनों मुक्केबाजों का यह पहला ओलंपिक है । सतीश ने बंटे हुए फैसले के बावजूद 4 . 1 से जीत दर्ज की । दो बार एशियाई चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता सतीश को ब्राउन के खराब फुटवर्क का फायदा मिला । उन्हें हालांकि मुकाबले में माथे पर खरोंच भी आई ।

पढ़ें- MPPSC, राज्य सेवा प्री एग्जाम के नतीजे अगस्त अंत तक, मुख्य परीक्षाओं की तिथि भी घोषित.. शेड्यूल जारी

अब सतीश का सामना उजबेकिस्तान के बखोदिर जालोलोव से होगा जो मौजूदा विश्व और एशियाई चैम्पियन हैं । जालोलोव ने अजरबैजान के मोहम्मद अब्दुल्लायेव को 5 . 0 से हराया ।

पढ़ें- मेडल की ओर आगे बढ़ रहीं सिंधु, मिया ब्लिचफेल्ट को हराकर क्वॉर्टर फाइनल में पहुंची

राष्ट्रमंडल खेल 2018 के रजत पदक विजेता सतीश ने दाहिने हाथ से लगातार पंच लगाते हुए ब्राउन को गलतियां करने पर मजबूर किया । ब्राउन उन्हें एक भी दमदार पंच नहीं लगा सके । जमैका की ओर से 1996 के बाद ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाले पहले मुक्केबाज ब्राउन उद्घाटन समारोह में अपने देश के ध्वजवाहक थे ।

 

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)