अंडर-19 विश्व कप: भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को सात विकेट से हराया

अंडर-19 विश्व कप: भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को सात विकेट से हराया : Under-19 World Cup: Indian women's team beat Sri Lanka by seven

  •  
  • Publish Date - January 22, 2023 / 10:25 PM IST,
    Updated On - January 22, 2023 / 10:26 PM IST

पोटचेफस्ट्रूम । भारत ने रविवार को यहां श्रीलंका पर सात विकेट की शानदार जीत से महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप में ग्रुप एक सुपर सिक्स चरण में अपना अभियान फिर पटरी पर ला दिया। शनिवार को आस्ट्रेलिया से सात विकेट की हार के बाद टीम की गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए निर्धारित 20 ओवर में श्रीलंका को महज 59 रन पर समेट दिया। सोलह साल की लेग स्पिनर पर्शवी चोपड़ा भारतीय गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ रहीं जिन्होंने चार विकेट झटके। बायें हाथ के स्पिनर मन्नत कश्यप ने दो विकेट हासिल किये जिससे इन दोनों ने प्रतिद्वंद्वी टीम के बल्लेबाजी क्रम को चरमरा दिया। भारत ने फिर यह लक्ष्य 7.2 ओवर में ही हासिल कर लिया, हालांकि इस दौरान टीम ने शेफाली वर्मा, विकेटकीपर ऋचा घोष और श्वेता सहरावत के विकेट गंवा दिये।

यह भी पढ़े : अथिया के हाथों में रची ‘केएल’ के नाम की मेहंदी, कल सात फेरे लेंगे स्टार कपल… 

सौम्या तिवारी (नाबाद 28 रन) महज 15 गेंद में पांच चौके जड़ दिये। इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और तेज गेंदबाज टिटास संधू ने पहली तीन गेंद में नेथमी सेनारत्ना को आउट कर दिया। फिर स्पिनरों ने जल्द ही जिम्मेदारी संभाली और कुछ ही देर में श्रीलंका की टीम संकट में घिर गयी। केवल कप्तान विशमी गुणरत्ने (25) और उम्या रथनायाके (13) ही दोहरे अंक तक पहुंच सकीं। कसी गेंदबाजी कर रही भारतीय गेंदबाजों ने प्रतिद्वंद्वी बल्लेबाजों को स्ट्रोक्स खेलने का जरा भी मौका नहीं दिया और उन्होंने अतिरिक्त रन के रूप में केवल एक रन दिया। सलामी बल्लेबाज और भारतीय सीनियर टीम की सदस्य शेफाली महज 15 रन ही बना सकीं और ऑफ स्पिनर देवमी विहांगा का शिकार हुई जिन्होंने भारत के तीन विकेट झटके।

यह भी पढ़े : अंडर-19 विश्व कप: भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को सात विकेट से हराया