भारत-इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला के लिये चिंतित हैं वॉन, चाहते हैं पृथकवास नियमों में बदलाव हो

भारत-इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला के लिये चिंतित हैं वॉन, चाहते हैं पृथकवास नियमों में बदलाव हो

  •  
  • Publish Date - July 15, 2021 / 12:31 PM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:36 PM IST

लंदन, 15 जुलाई (भाषा) इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने गुरूवार को भारत और इंग्लैंड के बीच आगामी पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इस समय कोविड-19 संबंधित पृथकवास नियमों में बदलाव करने की जरूरत है।

वॉन ने यह टिप्पणी उस रिपोर्ट के बाद की है जिसमें भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कोरोना जांच में पॉजिटिव आये हैं और पिछले आठ दिन से पृथकवास में हैं।

वॉन ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘मुझे 100 (द हंड्रेड) और भारत की टेस्ट श्रृंखला की चिंता है जब तक कि पृथकवास नियम बदले नहीं जाते। हमें मामले (कोविड-19 पॉजिटिव) मिलते रहेंगे जैसा कि ऋषभ पंत का मामला आया। अगर बायो-बबल / पृथकवास के नियमों में बदलाव नहीं होता है तो मुझे यह भी डर है कि एशेज में भी खिलाड़ियों के हटने से इसका बड़ा असर पड़ सकता है। ’’

वॉन ने हालांकि यह स्पष्ट नहीं किया कि वे क्रिकेट टीमों के लिये मौजूदा पृथकवास नियमों में किस तरह का बदलाव देखना चाहते हैं।

पंत भारतीय टीम के साथ डरहम रवाना नहीं होंगे जहां विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम एक अभ्यास मैच खेलेगी। भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के बाद ब्रेक दिया गया था।

बाद में यह भी खबर आयी है कि भारत के थ्रोडाउन विशेषज्ञ दयानंद जारानी भी कोविड-19 पॉजिटिव आये हैं।

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ चार अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलनी है जो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे चक्र की शुरूआत भी होगी।

हाल में इंग्लैंड टीम भी कोरोना वायरस से प्रभावित हुई थी जिससे उसे पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवर की श्रृंखला में पूरी तरह से अलग अंतिम एकादश उतारनी पड़ी थी।

भाषा नमिता मोना

मोना