विदित ने नाकामुरा से ड्रॉ खेला, वैशाली को मिलेट ने बराबरी पर रोका |

विदित ने नाकामुरा से ड्रॉ खेला, वैशाली को मिलेट ने बराबरी पर रोका

विदित ने नाकामुरा से ड्रॉ खेला, वैशाली को मिलेट ने बराबरी पर रोका

:   Modified Date:  November 3, 2023 / 04:19 PM IST, Published Date : November 3, 2023/4:19 pm IST

आइल ऑफ मैन, तीन नवंबर (भाषा) सातवें दौर के बाद एकल रूप से शीर्ष पर रहे भारतीय ग्रैंड मास्टर विदित गुजराती अमेरिका के हिकारू नाकामुरा के साथ ग्रैंड स्विस टूर्नामेंट के आठवें दौर में मुकाबला ड्रॉ करने के बाद संयुक्त रूप से शीर्ष पर बने हुए हैं।

महिलाओं में फ्रांस की सोफी मिलेट के खिलाफ अच्छी स्थिति में होने के बाद आर वैशाली को ड्रा नतीजे से संतुष्ट होना पड़ा।

अमेरिका के शीर्ष वरीयता प्राप्त फैबियानो कारूआना, रूस के एंड्री एसिपेंको और रोमानिया के डीक बोगडान-डैनियल छह अंकों के साथ गुजराती के साथ शीर्ष स्थान पर हैं।

ओपन सेक्शन में करीबी मुकाबले में दूसरे भारतीय, अर्जुन एरिगेसी ने यूक्रेन के यूरी कुज़ुबोव के साथ ड्रा खेला और 5.5 अंकों के साथ नौ खिलाड़ियों के समूह में हैं। वह शीर्ष दो में जगह पक्की करने की कोशिश कर रहे हैं। शीर्ष दो स्थान पर रहने वाले खिलाड़ी कैंडिडेट टूर्नामेंट के लिए जगह पक्की करेंगे।

सफेद मोहरों से खेलते हुए विदित ने महज 16 चाल के बाद नाकामुरा को ड्रॉ पर सहमत होने के लिए मजबूर किया। एरिगेसी कुजुबोव के खिलाफ अच्छी स्थिति में थे लेकिन लगातार दूसरे दिन वह अपनी लय बनाये रखने में विफल रहे और ड्रॉ से संतुष्ट होना पड़ा।

महिलाओं के वर्ग में मिलेट के खिलाफ वैशाली एक समय जीत की ओर बढ़ रही थी लेकिन कुछ खराब चाल के बाद उन्होंने मुकाबले की पकड़ गंवा दी और 70 चाल के बाद ड्रॉ पर सहमत होना पड़ा।

वैशाली बुल्गारिया की एंटोनेटा स्टेफानोवा और यूक्रेन की अन्ना मुजिचुक के साथ छह अंक लेकर तीन खिलाड़ियों के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर है।

ओपन वर्ग के अन्य मुकाबलों में निहाल सरीन ने जर्मनी के निकलैस हस्चेनबेथ को शिकस्त दी जबकि पी हरिकृष्णा, आर्यन चोपड़ा और एस एल नारायणन को ड्रॉ खेलना पड़ा।

महिलाओं में  तानिया सचदेव ने अर्मेनिया की मरियम मकर्चयन को हराया तो वहीं डी हरिका को सर्बिया की तेओडोरा इंजाक ने बराबरी पर रोक दिया।

भाषा आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)