virat kohli Oneday Series: Virat Kohli removed from ODI series too.. reason came to the fore

virat kohli Oneday Series: वनडे सीरीज से भी हटे विराट कोहली.. कप्तानी कलह है की कुछ और? जानिए

virat kohli Oneday Series: Virat Kohli removed from ODI series too.. reason came to the fore

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : December 14, 2021/11:49 am IST

virat kohli out from oneday: विराट कोहली को लेकर एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका में तीन मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जो 26 दिसंबर से शुरू होगी। टेस्ट सीरीज के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज 19 जनवरी से शुरू होगी, 19 जनवरी को पहला वनडे मुकाबला पार्ल के बोलैंड पार्क में खेला जाएगा। दूसरा वनडे 21 जनवरी को पार्ल और तीसरा वनडे 23 जनवरी को केपटाउन में खेला जाएगा। भारत ने 2018 में खेली गई 6 मुकाबलों की वनडे सीरीज विराट कोहली की कप्तानी में 5-1 से जीत दर्ज की थी।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

पढ़ें- 7.3 तीव्रता का भूकंप.. झटकों से कांपी धरती, सुनामी की चेतावनी जारी.. दहशत में घरों से भागकर बाहर निकले लोग

पहले टेस्ट टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा चोटिल होने की वजह से टेस्ट सीरीज़ से बाहर हो गए हैं। लेकिन अब विराट कोहली ने वनडे सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है। ये तब हुआ है जब BCCI ने विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटा दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, विराट कोहली भी वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। विराट कोहली ने बोर्ड को जानकारी दी थी कि 11 जनवरी को उनकी बेटी वामिका का पहला बर्थडे है और वो उसे अपने परिवार के साथ मनाना चाहते हैं।

पढ़ें- आज से नहीं होंगे शादी-विवाह जैसे मांगलिक कार्य.. अब जुलाई तक देखिए कब-कब है शुभ मुहूर्त

क्योंकि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट 11 जनवरी से ही खेला जाएगा और यह विराट कोहली का 100वां टेस्ट होगा इसलिए इस टेस्ट के बाद विराट वनडे सीरीज के वक्त अपने परिवार के साथ समय बिता सकते हैं। बता दें कि विराट कोहली से पहले टेस्ट टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के चलते 3 हफ्ते के लिए मैदान से दूर हो गए हैं। टेस्ट टीम में रोहित शर्मा की जगह गुजरात के बल्लेबाज प्रियंक पंचाल को शामिल किया गया है।

पढ़ें- राष्ट्रपति मेडल से सम्मानित होंगे 41 पुलिसकर्मी, सराहनीय और विशिष्ट सेवा मेडल भी दिए जाएंगे

कप्तानी से हटाने को लेकर हुआ बवाल

विराट कोहली को कप्तानी से हटाने और रोहित शर्मा को कमान दिए जाने के बाद इस तरह की खबरें आना भारतीय क्रिकेट टीम के लिए शुभ संकेत नहीं है। बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने विराट से कप्तानी वापस लिए जाने की वजह भी बताई थी।

पढ़ें- Vicky Kaushal का बड़ा खुलासा.. शादी के लिए Katrina Kaif ने रखी थी ये शर्त, ऐसे हुई थीं राजी.. जानिए

सौरव गांगुली ने कहा था कि विराट को टी-20 की कप्तानी छोड़ने से मना किया गया था लेकिन वह नहीं माने। जिसके बाद सेलेक्टर्स और बोर्ड ने एकसाथ मिलकर यह फैसला लिया कि सीमित ओवरों की क्रिकेट में अलग-अलग कप्तान नहीं रखे जा सकते हैं, इसलिए रोहित को टी-20 और वनडे की कप्तानी दी गई।