Virat Kohli's average reached below 50 in T20 Internationals

विराट कोहली का पीछा नहीं छोड़ रही खराब फॉर्म, टी20 इंटरनेशनल में 50 के नीचे पहुंचा एवरेज

Virat Kohli's average in T20 Internationals : भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज और सबसे धाकड़ बल्लेबाजों में से एक विराट

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : August 30, 2022/7:23 am IST

नई दिल्ली : Virat Kohli in T20 Internationals : भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज और सबसे धाकड़ बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली लगातार अपने ख़राब फॉर्म से जूझ रहे हैं। एशिया कप मेभी उनके ख़राब फॉर्म देखने को मिली। रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला हुआ। इस मुकाबले में भी कोहली ने केवल 35 रन ही बनाए। इस पारी के बाद टी20 इंटरनेशनल में भी कोहली का औसत 50 से नीचे आ चुका है।

यह भी पढ़े : Horoscope Today : आज इन राशियों पर बरसेगी महादेव की कृपा, होगी हर मनोकामना पूरी

पाकिस्तान के खिलाफ 35 रन बनाए

Virat Kohli’s average in T20 Internationals :  विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ मैच में रवींद्र जडेजा के साथ संयुक्त रूप सबसे ज्याद रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। लेकिन पूरी पारी के दौरान विराट कोहली आउट ऑफ टच ही दिखाई दिए और ऐसा लग रहा था कि वह कभी भी आउट हो सकते हैं। अपने 100वें टी20 इंटरनेशनल में विराट कोहली तो डक पर आउट हो गए रहते यदि दूसरी स्लिप में फखर जमां ने कैच लपक लिया होता है। कोहली ने अपनी पारी के दौरान सिर्फ एक अच्छा शॉट खेला।

यह भी पढ़े : वास्तु के अनुसार बप्पा की ऐसी प्रतिमा करें स्थापित, जल्द पूर्ण होंगी सभी मनोकामनाएं 

टेस्ट में पहले ही गिर चुका है एवरेज

Virat Kohli’s average in T20 Internationals :  पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले कोहली का टी20 इंटरनेशनल में बैटिंग एवरेज 50.12 का था, मगर इस मुकाबले के बाद कोहली का इस फॉर्मेट में औसत 49.89 का हो गया। कोहली का टेस्ट क्रिकेट में एवरेज पहले ही पचास से नीचे (49.53) आ चुका था। ऐसे में फिलहाल वनडे क्रिकेट में ही कोहली का औसत 50 से ज्यादा का रह गया है। कोहली का वनडे इंटरनेशनल मे मौजूदा औसत 57.68 का है लेकिन आने वाले 2-3 महीनों तक भारत को ज्यादातर टी20 मुकाबले ही खेलने हैं। वैसे भी वनडे क्रिकेट को लेकर खिलाड़ियों की दिलचस्पी अब कम हो रही है।

यह भी पढ़े : Ganesh Chaturthi 2022 : भगवान गणेश की मूर्ति घर लाने से पहले जान लें ये विशेष बातें, घर में आएगी सुख समृद्धि

करियर एवरेज में भी दर्ज हुई गिरावट

Virat Kohli’s average in T20 Internationals : बांग्लादेश के खिलाफ 23 नवंबर 2019 को शतक लगाने के बाद से विराट कोहली ने तीनों प्रारूपों यानी टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल की कुल‌ 80 पारियों में 2589 रन बनाए, जिसमें 24 अर्धशतक शामिल हैं। इस दौरान उनका एवरेज 35.46 का रहा है, जो उनके करियर एवरेज 53.51 से मेल नहीं खाता है। अगर कोहली का खराब फॉर्म यूं जारी रहा तो उनका करियर एवरेज भी 50 से नीचे आ सकता है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक