मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर वार्न को 30 मार्च को दी जाएगी अंतिम विदाई |

मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर वार्न को 30 मार्च को दी जाएगी अंतिम विदाई

मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर वार्न को 30 मार्च को दी जाएगी अंतिम विदाई

: , March 9, 2022 / 02:57 PM IST

मेलबर्न, नौ मार्च (भाषा) आस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वार्न के खेल करियर के कुछ शानदार लम्हों के गवाह रहे मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) पर 30 मार्च को उन्हें सार्वजनिक विदाई दी जाएगी।

विक्टोरिया राज्य के प्रधानमंत्री डेनियल एंड्रयूज ने बुधवार को पुष्टि की कि वार्न के सम्मान में एमसीजी पर राजकीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। वार्न की पिछले हफ्ते थाईलैंड में कथित तौर पर दिल का दौरा पड़ने के कारण मौत हो गई थी। वह 52 वर्ष के थे।

वार्न के परिवार ने घोषणा की कि इससे पहले वे निजी रूप से अंतिम संस्कार करेंगे।

एंड्रयूज ने बुधवार को ट्वीट किया, ‘‘वार्नी (शेन वार्न) को विदाई देने के लिए एमसीजी से अधिक उचित जगह दुनिया में और कहीं नहीं हो सकती।’’

एमसीजी पर ही वार्न ने 1994 में एशेज में हैट्रिक बनाई थी और 2006 में अपनी अंतिम अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान इसी मैदान पर 700वां टेस्ट विकेट हासिल किया। वार्न का जन्म मेलबर्न में ही हुआ और वह यहीं पले-बढ़े।

पोस्टमार्टम के नतीजों से पुष्टि हुई है कि वार्न की मौत प्राकृतिक कारणों से हुई है और किसी तरह के संदेह के कोई संकेत नहीं मिले।

शुक्रवार को थाईलैंड के द्वीप कोह समुई में निधन होने के बाद वार्नर के पार्थिव शरीर को रविवार को सूरत थानी ले जाया गया। सूरत थानी से रविवार रात उनका पार्थिव शरीर राजधानी बैंकॉक पहुंचा जहां से उसे आस्ट्रेलिया भेजने की तैयारी की जा रही है।

वार्न के परिवार ने सोमवार को बयान जारी करके चार मार्च की रात को ‘कभी खत्म नहीं होने वाले बुरे सपने’ की शुरुआत बताया।

भाषा सुधीर मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga