वार्न पहले जादूगर और फिर लेग स्पिनर थे, चेपल ने कहा |

वार्न पहले जादूगर और फिर लेग स्पिनर थे, चेपल ने कहा

वार्न पहले जादूगर और फिर लेग स्पिनर थे, चेपल ने कहा

: , March 7, 2022 / 10:11 PM IST

मेलबर्न, सात मार्च (भाषा) आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ग्रेग चैपल ने सोमवार को शेन वार्न को श्रद्धांजलि देते कहा कि यह महान क्रिकेटर पहले जादूगर और फिर स्पिनर था जिसने अपने कौशल से दुनिया को वशीभूत किया।

थाईलैंड के कोह समुई द्वीप में वार्न का शुक्रवार को निधन हो गया। वह 52 वर्ष के थे। संदेह है कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई।

चैपल ने ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ में लिखा, ‘‘जब मैं शेन वार्न के बारे में सोचता हूं तो मुझे अमेरिका के प्रकृतिवादी, कवि और लेखक हेनरी डेविड थोरेयू के शब्द याद आते हैं, यह वह नहीं है जिसे आप देख रहे हैं, यह वह है जो आपको दिख रहा है। शेन वार्न पहले जादूगर था और फिर महान लेग स्पिन गेंदबाज बाद में। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं भाग्यशाली था कि शेन के पसंदीदा कोर्स में से एक विक्टोरिया के कैथेडरल लॉज एवं गोल्फ क्लब में उसके साथ गोल्फ के कई मुकाबले खेलकर मुझे क्रिकेट के बाद के उसके दिनों में उसको जानने का मौका मिला। आपको किसी व्यक्ति को अच्छी तरह जानने का मौका मिलता है जब आप गोल्फ कोर्स पर उसके साथ चार घंटे बिताते हो।’’

चैपल ने कहा कि वार्न महान लेग स्पिनर से कहीं अधिक था क्योंकि उसने एक पीढ़ी के क्रिकेटरों को इस कला से जुड़ने के लिए प्रेरित किया।

भाषा सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga