वर्ल्ड कप 2019: भारत का दूसरा मुकाबला आज ऑस्ट्रेलिया से, लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा मैच

वर्ल्ड कप 2019: भारत का दूसरा मुकाबला आज ऑस्ट्रेलिया से, लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा मैच

  •  
  • Publish Date - June 9, 2019 / 02:00 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 07:59 PM IST

वर्ल्ड कप 2019। क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम आज अपना दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच ये मुकाबला लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा। टीम इंडिया अपना पहला मैच जीतकर उत्साह से लबरेज है।

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 106 रनों के बड़े अंतर से हराकर विश्व कप में दर्ज की दूसरी जीत

वर्ल्ड कप टीम इंडिया अपना दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने उतरेगी। ऑस्ट्रेलिया को भी इस खिताब का प्रबल दावेदारों में गिना जा रहा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के खेल की बात करें तो पिछले दो दशकों में दोनों टीमों के बीच मुकाबले काफी टक्कर के हुए है। अब भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच कोई भी मैच खेला जाता है तो दोनों टीमें पूरे जोश के साथ मैदान पर उतरती हैं।

ये भी पढ़ें: प्रदेश के 45 तीर्थ यात्री मानसरोवर के लिए रवाना, मुख्यमंत्री ने दी शुभकामनाएं

गुरुवार को वेस्ट इंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने दमदार वापसी कर बता दिया कि एक चैंपियन टीम आखिरकार कैसे मुश्किलों से उबरती है। इधर भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में रोहित शर्मा के शतक और चहल के 4 विकेट की मदद से दक्षिण अफ्रीका को हराकर वर्ल्ड कप में शानदार आगाज किया है। लेकिन जबरदस्त फॉर्म में चल रही ऑस्ट्रेलिया को हराना इतना आसान नहीं होगा। लेकिन टीम इंडिया अपने 11 धुरंधरों के दम पर मैच पलटने का दम रखती है, लाजमी है कि सुपर संडे का मुकाबला टक्कर का होने वाला है।

दोनों संभावित टीमें इस प्रकार है:-

भारत- विराट कोहली(कप्तान) रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल जसप्रीत बुमराह।
ऑस्ट्रेलिया – एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), मार्क्स स्टोइनिस, नाथन लॉयन, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और एडम जम्पा।