World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 के लिए इस दिन होगा टीम इंडिया का ऐलान, ICC ने दी जानकारी

World Cup 2023 : वनडे वर्ल्ड कप 2023 शुरू होने में अब दो महीने से भी कम का समय बचा है। ऐसे में सभी टीमों ने अपने सर्वश्रेष्ठ संभावित

  •  
  • Publish Date - August 7, 2023 / 03:53 PM IST,
    Updated On - August 7, 2023 / 03:53 PM IST

नई दिल्ली : World Cup 2023 : वनडे वर्ल्ड कप 2023 शुरू होने में अब दो महीने से भी कम का समय बचा है। ऐसे में सभी टीमों ने अपने सर्वश्रेष्ठ संभावित 15 खिलाड़ियों चयन करना शुरू कर दिया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तो वर्ल्ड कप 2023 के लिए 18 सदस्यीय टीम का ऐलान भी कर दिया है। वहीं, मेजबान भारत अभी भी इस मेगा इवेंट के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ संभावित 15 खिलाड़ियों का पता लगाने की कोशिश कर रहा है। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया अपने स्क्वॉड का ऐलान कब तक कर सकती हैं इसकी तारीख सामने आ गई है।

यह भी पढ़ें : Mahindra की इन धाकड़ गाड़ियों पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट, जल्द करें कहीं खत्म ना हो जाए ऑफर 

इस दिन होगा टीम इंडिया का ऐलान

World Cup 2023 :  वर्ल्ड कप 2023 के लिए सभी 10 देशों को अपनी टीमों का ऐलान कब तक करना है, इसकी जानकारी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने दे दी है। ICC ने अपनी वेबसाइट के जरीए जानकारी दी है कि सभी टीमों को 28 सितंबर तक अपनी फाइनल स्क्वॉड का ऐलान करना होगा। वहीं, इसके बाद भी टीमों में बदलाव किया जा सकता है। लेकिन उसके लिए आईसीसी से अनुमति लेनी होगी. ऐसे में टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान एशिया कप के बाद किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : Raipur News: राजधानी में गुंडे बदमाशों के हौसले हुए बुलंद, देसी पिस्टल लेकर मारपीट करते वीडियो हुआ वायरल 

वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के मैच

World Cup 2023 :  टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 में अपनी शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। दोनों टीमों के बीच ये मैच 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेलेगी। टीम इंडिया अपना दूसरा मैच अफगानिस्तान के खिलाफ 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेलेगी। वहीं, भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 15 अक्टूबर को होगी, हालांकि इस मैच की तारीख में बदलाव देखने को मिल सकता है। 19 अक्टूबर को टीम इंडिया का सामना बांग्लादेश से होगा। टीम इंडिया अपना पांचवां मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी। ये मैच 22 अक्टूबर को खेला जाएगा। भारत और इंग्लैंड का आमना सामना 29 अक्टूबर को लखनऊ में होगा। टीम इंडिया 2 नवंबर को श्रीलंका से भिड़ेगी। वहीं, 5 नवंबर को कोलकाता में टीम इंड़िया का सामना साउथ अफ्रीका से होगा। टीम इंडिया ग्रुप स्टेज में अपना आखिरी मैच 11 नवंबर को बेंगलुरु में नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें