WPL 2023: Mumbai Indians make a winning start in the first season

WPL 2023 : मुंबई इंडियंस का पहले सीजन में विजयी आगाज, हरमनप्रीत के बराबर भी स्कोर नहीं बना सकी गुजरात जायंट्स

WPL 2023: Mumbai Indians make a winning start in the first season

Edited By :   Modified Date:  March 4, 2023 / 11:46 PM IST, Published Date : March 4, 2023/11:22 pm IST

नवी मुंबई :  कप्तान हरमनप्रीत कौर की आतिशी पारी के बाद गेंदबाजों के उत्कृष्ट प्रदर्शन से मुंबई इंडियंस ने महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के उद्घाटन मैच में शनिवार को यहां गुजरात जायंट्स को रिकॉर्ड 143 रन से करारी शिकस्त देकर अपने अभियान का धमाकेदार आगाज किया।

हरमनप्रीत ने केवल 30 गेंदों पर 65 रन की पारी खेली जिसमें 14 चौके शामिल हैं। उनके अलावा हेली मैथ्यूज ने 31 गेंदों पर 47 और एमिलिया केर ने 24 गेंदों पर नाबाद 45 रन की उपयोगी पारियां खेली। हरमनप्रीत और केर ने चौथे विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी की, जिससे मुंबई ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर पांच विकेट पर 207 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। बड़े लक्ष्य के सामने गुजरात जायंट्स की टीम शुरू में ही लड़खड़ा गई। एक समय उसका स्कोर सात विकेट पर 23 रन था। उसकी टीम आखिर में 15.1 ओवर में 64 रन पर ढेर हो गई। गुजरात की तरफ से दयालन हेमलता ने सर्वाधिक नाबाद 29 रन बनाए।

Read More : कल बिलासपुर जिले के दौरे पर रहेंगे सीएम भूपेश बघेल, रायपुर में भी इन कार्यक्रमों में होंगे शामिल 

इससे पहले महिला टी20 क्रिकेट में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड 122 रन का था जो वेलिंगटन ने 2021 में ओटागो के खिलाफ दर्ज किया था। मुंबई की तरफ से बाएं हाथ की स्पिनर सैका इशाक ने 11 रन देकर चार विकेट लिए। उनके अलावा अनुभवी नैट साइवर ब्रंट और एमिलिया केर ने दो-दो विकेट हासिल किए। गुजरात जायंट्स का शीर्ष क्रम बुरी तरह लड़खड़ा गया। कप्तान बेथ मूनी पारी के पहले ओवर में ही टखना मुड़ने के कारण रिटायर्ड हर्ट हो गई जबकि हरलीन देओल और ऐशलीग गार्डनर खाता भी नहीं खोल पाई। एस मेघना (दो) आउट होने वाली चौथी बल्लेबाज थी जिससे पांचवें ओवर में ही स्कोर चार विकेट पर 12 रन हो गया।

Read More : 22 मार्च से होगी ‘पिंगल’ संवत की शुरुआत, राजा बुध होंगे मंत्री शुक्र, धनेश सूर्य प्रभाव से धन-धान्य से भर जाएगा घर 

सैका इशाक ने एनाबेल सदरलैंड (छह) और जॉर्जिया वेयरहम (आठ) को बोल्ड करके गुजरात जायंट्स की वापसी की रही-सही उम्मीदों को भी समाप्त कर दिया। हेमलता ने आखिर तक एक छोर संभाले रखा। उन्होंने अपनी 23 गेंद की पारी में एक चौका और दो छक्के लगाए। उनके अलावा 11वें नंबर की बल्लेबाज मोनिका पटेल (10) हे दोहरे अंक में पहुंची। इससे पहले मूनी ने टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया जिसकी शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही। उसने सलामी बल्लेबाज यास्तिका भाटिया (एक) का विकेट जल्दी गंवा दिया जिन्हें बाएं हाथ के स्पिनर तनुजा कंवर ने प्वाइंट पर कैच कराया।

Read More : छत्तीसगढ़ की सबसे बड़ी गांजा तस्करी मामले में सजा का ऐलान, 4 दोषियों को 20-20 साल की जेल 

मुंबई अगर पावरप्ले में 44 रन बनाने में सफल रहा तो इसका श्रेय मैथ्यूज को जाता है जिन्होंने शुरू से आक्रामक रवैया अपनाया। उन्होंने मध्यम गति की गेंदबाज मानसी जोशी की पहली गेंद को छह रन के लिए भेजा। इस बीच नैट साइवर ब्रंट (18 गेंदों पर 23 रन) ने भी मोनिका पटेल पर लगातार दो चौके जमाए। जॉर्जिया वेयरहम ने साइवर ब्रंट को आउट करके इन दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी का अंत किया। मैथ्यूज भी अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाई और ऐशलीग गार्डनर की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौटी। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाए। अनाबेल सदरलैंड पर लगाए गए उनके दोनों छक्के दर्शनीय थे।

Read More : Nusrat Jahan New Sexy Pics : नुसरत जहां ने हॉट बरलेट में दिखाए सेक्सी कर्व्स, एक्ट्रेस ने कातिल अदाओं से बढ़ाया इंटरनेट का पारा 

इन दोनों के आउट होने के बाद हरमनप्रीत और केर ने बखूबी जिम्मेदारी संभाली। हरमनप्रीत ने क्रीज पर उतरते ही चौकों की झड़ी लगा दी। उन्होंने मोनिका पटेल पर लगातार चार चौके जमाए और फिर गार्डनर पर लगाए गए लगातार तीन चौकों में से पहले चौके पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके लिए उन्होंने केवल 22 गेंद खेली। हरमनप्रीत की इस धांसू पारी का अंत ऑफ स्पिनर स्नेह राणा (43 रन देकर दो विकेट) ने किया। इसके बाद केर और पूजा वस्त्राकर ने डेथ ओवरों में रन बटोरे। केर ने अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया। इसी वांग (नाबाद छह) ने राणा की पारी की अंतिम गेंद को छह रन के लिए भेजा।