हंगामे के बीच सामान्य सभा में सभी 30 प्रस्ताव पारित, महात्मा गांधी सदन कहलायेगा नगर निगम मुख्यालय भवन | All 30 resolutions were passed in the general assembly amidst the uproar

हंगामे के बीच सामान्य सभा में सभी 30 प्रस्ताव पारित, महात्मा गांधी सदन कहलायेगा नगर निगम मुख्यालय भवन

हंगामे के बीच सामान्य सभा में सभी 30 प्रस्ताव पारित, महात्मा गांधी सदन कहलायेगा नगर निगम मुख्यालय भवन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : November 6, 2020/12:59 pm IST

रायपुर। रायपुर नगर निगम में हंगामे के बीच आज सामान्य सभा में सभी 30 प्रस्ताव पारित किए गए। यहां बहुमत के आधार पर कांग्रेस के सभी प्रस्ताव पारित हो गए। अधिकतर 22 प्रस्ताव नामकरण और अन्य एजेंडे भी पास हुए हैं। नगर निगम में पक्ष और विपक्ष में बहस और हंगामे के बीच पास ही सभी प्रस्ताव पारित किए गए। एजेंडो पर होने वाली चर्चा खत्म होने के बाद यहां अतिरिक्त विषयों पर भी चर्चा की गई।

ये भी पढ़ें:क्वींस क्लब को लेकर एक और बड़ा खुलासा, क्लब के निर्माण का टेंडर हासिल करने में हुआ था गोलमाल

इसके पहले लंच के बाद दोबारा सामान्य सभा शुरू हुई थी, जहां 90 लाख रुपए प्रति माह की लागत से मैकनाइज्ड के टेंडर के विषय पर बहस हुई, BJP पार्षद मैकनाइज्ड स्वीपिंग के एजेंडे का विरोध कर रहे थे। वहीं सुबह नामकरण प्रस्ताव पर सदन में जोरदार हंगामा भी हुआ, जिस पर BJP पार्षद धरने पर बैठ गए, सुनवाई नहीं होने पर BJP पार्षद दल ने सदन से वाकआउट कर दिया। जहां संख्या बल के आधार पर बिना विपक्ष की मौजूदगी ही 11 प्रस्ताव पास किए गए।

ये भी पढ़ें: BJP में शामिल हो सकते हैं पूर्व विधायक, कहा- हमने भाजपा के साथ काम …

बता दें कि नगर निगम की सामान्य सभा में 2 नए जोन के गठन का प्रस्ताव सर्व सम्मति से पास किया गया है, नगर निगम का बजट सदन में अंगीकृत किया गया। सड़क और गार्डन के नामकरण के चार प्रस्ताव भी सर्व सम्मति से पास किए गए। वहीं नगर निगम मुख्यालय का नाम महात्मा गांधी सदन करने का प्रस्ताव सर्व सम्मति से पास हुआ। जिसके बाद अब नगर निगम मुख्यालय भवन महात्मा गांधी सदन कहलायेगा ।