टिकट कटने से नाराज कांग्रेसियों के बागी तेवर, कांकेर-अंतागढ़ में नेताओं ने ठोंकी ताल | Assembly Election:

टिकट कटने से नाराज कांग्रेसियों के बागी तेवर, कांकेर-अंतागढ़ में नेताओं ने ठोंकी ताल

टिकट कटने से नाराज कांग्रेसियों के बागी तेवर, कांकेर-अंतागढ़ में नेताओं ने ठोंकी ताल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : October 19, 2018/8:35 am IST

कांकेर। विधानसभा चुनाव की तारीखें जैसे-जैसे करीब आ रही है। सियासी पार्टियों के नेताओं के बागी तेवर भी दिखने लगे हैं। छत्तीसगढ़ की सियासत में बस्तर संभाग की भूमिका काफी अहम मानी जाती है। लेकिन बस्तर संभाग में कांग्रेस के टिकट वितरण से नाराज नेताओं के बागी तेवर दिखने लगे हैं। कांकेर विधायक शंकर धुर्वा निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं। दरअसल कांग्रेस ने कांकेर सीट से वर्तमान विधायक शंकर धुर्वा की जगह ‘शिशुपाल शौरी को टिकट वितरण किया है। शंकर धुर्वा ने टिकट नहीं मिलने पर हैरानी जताई है। शंकर धुर्वा ने बयान दिया है कि जिन नेताओं का जनाधार और जो जमीन से जुड़ें हैं, कांग्रेस उन्हें भुलाकर पैराशूट से उतरने वाले नेताओं को तवज्जो दे रही है। कांकेर के बाद अब अंतागढ़ सीट से कांग्रेस नेताओं के टिकट कटने के बाद नेता निर्दलीय चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।  

पढ़ें- इन राज्यों के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मिलेगी बढ़ी हुई सैलरी

आपको बतादें कांग्रेस ने गुरुवार को बस्तर के 12 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। इसमें से कांग्रेस ने 8 मौजूदा विधायकों में से 7 को दोबारा टिकट दिया है। लेकिन कांकेर से विधायक शंकर धुर्वा को टिकट नहीं दिया गया है। इस सीट से कांग्रेस ने शिशुपाल शौरी पर भरोसा जताकर उन्हें शुकर धुर्वा के जगह टिकट वितरण किया है। 

पढ़ें- जयंती स्टेडियम में दहन के लिए तैयार दशानन, आकर्षण का केंद्र होगी सतरंगी आतिशबाजी

वहीं अन्तागढ़ सीट कांग्रेस नेता विश्राम गावड़े की जगह अनूप नाग को टिकट दे दी गई है, जबकि वर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष सुभद्रा सलाम भी दावेदारी कर रही थी। इस सीट पर पखांजूर इलाके से सुभद्रा सलाम अच्छा जनाधार और सुभद्रा को टिकिट नहीं मिलने पर काफी संख्या में पखांजूर क्षेत्र के कार्यकर्ता पार्टी छोड़ने जैसी धमकी भी दे चुके है । 

पढ़ें- अमित जोगी का बयान- जोगी कहीं से नहीं लड़ेंगे चुनाव, ये है वजह

वहीं नामांकन फार्म खरीदने वाले विश्राम गावड़े किसान नेता है और किसानों के बीच विश्राम की छवि काफी अच्छी है ऐसे में यदि विश्राम ने बगावत कर दी तो भी कांग्रेस के लिए यह सीट जीतना मुश्किल हो सकता है। ज्ञात हो की अंतागढ़ वही विधानसभा है जो उपचुनाव में नामांकन वापसी वा टेप कांड को लेकर पूरे प्रदेश में सुर्ख़ियों में था। 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24