सपा की टिकट पर दंतेवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे छविंद्र कर्मा, पार्टी 18 सीटों पर लड़ेगी | Assembly Election :

सपा की टिकट पर दंतेवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे छविंद्र कर्मा, पार्टी 18 सीटों पर लड़ेगी

सपा की टिकट पर दंतेवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे छविंद्र कर्मा, पार्टी 18 सीटों पर लड़ेगी

: , March 25, 2021 / 09:50 PM IST

रायपुर। पूर्व नेता प्रतिपक्ष और झीरम नक्सली हमले में शहीद कांग्रेस नेता महेंद्र कर्मा के पुत्र छविंद्र कर्मा अब समाजवादी पार्टी के बैनर तले छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए नामांकन फॉर्म भी जमा कर दिया था।

समाजवादी पार्टी से उनके चुनाव लड़ने की घोषणा सपा और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में की गई। गोंगपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरा सिंह मरकाम और सपा उपाध्यक्ष किरणमय नंदा समेत कई नेता इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में थे। छत्तीसगढ़ में दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन हुआ है। सपा उपाध्यक्ष किरणमय नंदा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में गठबंधन के लीडर हीरा सिंह मरकाम होंगे

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर, सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराए तीन आतंकी

वहीं हीरा सिंह मरकाम ने कहा कि सपा छत्तीसगढ़ में 18 सीट पर चुनाव लड़ेगीसपा बीजापुर, जगदलपुर, दंतेवाड़ा, खुज्जी डोंगरगढ़ में चुनाव लड़ेगी। पार्टी ने दंतेवाड़ा से छविंद्र कर्मा को उम्मीदवार घोषित किया है जबकि वहां से कांग्रेस ने उनकी मां और वर्तमान विधायक देवती कर्मा को प्रत्याशी बनाया है। इस संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बलौदाबाजार के सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। ये कार्यकर्ता बलौदाबाजार विधानसभा सीट गोंगपा को दिए जाने पर नाराज थे।

वेब डेस्क, IBC24

 

#HarGharTiranga