भय्यू महाराज खुदकुशी में रोज नए तथ्य, आपत्तिजनक वीडियो और तस्वीर की सूचना से पुलिस भी उलझी | Bhaiyyuji Maharaj Case:

भय्यू महाराज खुदकुशी में रोज नए तथ्य, आपत्तिजनक वीडियो और तस्वीर की सूचना से पुलिस भी उलझी

भय्यू महाराज खुदकुशी में रोज नए तथ्य, आपत्तिजनक वीडियो और तस्वीर की सूचना से पुलिस भी उलझी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : July 1, 2018/7:05 am IST

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर में भय्यू महाराज की आत्महत्या के मामले में रोज नए नए खुलासे हो रहे हैं। हालांकि उनकी खुदकुशी के कारणों पर परदा उठना बाकी है। इस बीच नई-नई जानकारियों के कारण केस उलझता नजर आ रहा है। अभी तक तनाव को आत्महत्या का कारण माना जा रहा है, लेकिन सूत्रों का दावा है कि कुछ लोगों ने भय्यू महराज की आपत्तिजनक तस्वीर और वीडियो बना लिए थे, जिसके कारण भी वे तनाव में थे। हालांकि इस बात की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है।

उधर, पुलिस को विसरा रिपोर्ट मिल गई है। रिपोर्ट में किसी भी तरह के जहर या अन्य केमिकल की पुष्टि नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि पुलिस की जांच भी लगभग पूरी हो गई है। उसमें मौत की मुख्य वजह पारिवारिक कलह को ही माना जा रहा है। पुलिस ने अब तक जिन 27 लोगों के बयान लिए हैं, उनमें से कुछ ने बीमारी का तनाव और कुछ ने आश्रम व ट्रस्ट संचालन में आर्थिक कमजोरी को तनाव की वजह बताया है। अब तक ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि महाराज ने सुसाइड किस कारण से किया था।

ये भी पड़ें-मकान से 11 शव बरामद, एक ही परिवार के थे सभी सदस्य

पुलिस अफसरों का कहना है कि अब तक की जांच में पुलिस को आत्महत्या की मुख्य वजह पारिवारिक तनाव ही नजर आ रही है। आर्थिक कमजोरी या फिर अन्य किसी वजह को लेकर कोई सबूत नहीं मिला है। फिंगर प्रिंट रिपोर्ट में भी महाराज की बंदूक, जिस पेन से सुसाइड नोट लिखा उस पर, टेबल पर रखे पेड या अन्य किसी महत्वपूर्ण जगह पर किसी और के निशान नहीं मिले हैं। ऐसे में आपत्तिजनक तस्वीर और वीडियो की सूचना ने पुलिस की जांच को उलझा दिया है। पुलिस अधिकारी इस पर खुलकर कुछ भी नहीं बोल रहे हैं, लेकिन माना जा रहा है कि पुलिस पहले इस सूचना की तस्दीक करने के बाद ही कुछ कहने की स्थिति में होगी

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers