मेडिकल कॉलेज में रिश्वतखोरी का खुलासा! विभागाध्यक्ष रंगे हाथ गिरफ्तार, छात्र से पास करने के लिए मांगे थे डेढ़ लाख रुपए | Bribery in medical college revealed! Head of department arrested red-handed

मेडिकल कॉलेज में रिश्वतखोरी का खुलासा! विभागाध्यक्ष रंगे हाथ गिरफ्तार, छात्र से पास करने के लिए मांगे थे डेढ़ लाख रुपए

मेडिकल कॉलेज में रिश्वतखोरी का खुलासा! विभागाध्यक्ष रंगे हाथ गिरफ्तार, छात्र से पास करने के लिए मांगे थे डेढ़ लाख रुपए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : July 27, 2020/11:23 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश लोकायुक्त ने मेडिकल कॉलेज के फोरेंसिक मेडिसिन विभाग के डॉक्टर मुरली लालवानी को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। उन्होंने एमडी फाइनल ईयर में पास कराने के लिए डेढ़ लाख रुपयों की मांग की थी। आज फरियादी के 40 हजार रुपए देते ही टीम ने उसे ट्रैप कर लिया। इसके बाद दो और अन्य छात्रों ने लालवानी पर रुपए मांगने की शिकायत की है।

ये भी पढ़ें: फिर शुरू होगी ‘लैपटॉप प्रदाय योजना’, 12वीं कक्षा में टॉप करने वाले नियमित एवं…

नरवर जिला शिवपुरी निवासी डॉ.यशपाल सिंह ने पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त को शिकायत की थी। लोकायुक्त पुलिस ने बताया कि जांच में तथ्य सही पाए गए। इसके बाद टीम ने दोपहर करीब साढ़े 11 बजे जीएमसी भोपाल के फोरेंसिक मेडिसिन विभाग में विभाग अध्यक्ष डॉ. मुरली लालवानी को यशपाल से 40 हजार रुपए लेते रंग हाथ पकड़ा। टीम ने उन्हें विभाग अध्यक्ष के कक्ष से ही गिरफ्तार किया।

ये भी पढ़ें: एमपी बोर्ड कक्षा 12 वीं के रिजल्ट जारी, किस संकाय में किसने किया टॉ…

छात्र यशपाल गांधी मेडिकल कॉलेज के फोरेंसिक मेडिसिन विभाग एमडी फाईनल ईयर में है। विभाग अध्यक्ष डॉ. मुरली लालवानी ने पास करने के लिए डेढ़ लाख रुपए की मांग की थी। यह रुपए पोस्टमार्टम लीगल वर्क के लिए सरकार से पिछले वर्षों में गृह विभाग से मिले थे। लालवानी यही रुपए मांग रहे थे। लालवानी ने धमकाया कि पीएम परीक्षा करता हूं। 1.5 लाख रुपए नहीं देने पर फेल कर दूंगा। यशपाल के साथ ही 2 अन्य पीजी छात्रों डॉ. अशोक यादव और डॉ. संजय जैन ने भी लालवानी की रुपए मांगने की शिकायत की।

ये भी पढ़ें: MP Board 12th Result 2020: माशिमं ने जारी किये कक्षा 12वीं के नतीजे…