दिवंगत राज्यपाल बलरामदास का पार्थिव शरीर चंडीगढ़ रवाना, मप्र गर्वनर आनंदीबेन को छत्तीसगढ़ का प्रभार | Chhattisgarh Governor :

दिवंगत राज्यपाल बलरामदास का पार्थिव शरीर चंडीगढ़ रवाना, मप्र गर्वनर आनंदीबेन को छत्तीसगढ़ का प्रभार

दिवंगत राज्यपाल बलरामदास का पार्थिव शरीर चंडीगढ़ रवाना, मप्र गर्वनर आनंदीबेन को छत्तीसगढ़ का प्रभार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : August 14, 2018/3:23 pm IST

रायपुर। दिवंगत राज्यपाल बलराम दास टंडन का पार्थिव शरीर चंडीगढ़ रवाना हो गया है। चार्टर्ड प्लेन से उनकी धर्मपत्नी, बेटा समेत कई परिजन भी साथ में रवाना हुए। वहीं मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को छत्तीसगढ़ के राज्यपाल का भी प्रभार दिया गया है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलरामजी दास टंडन का मंगलवार दोपहर निधन हो गया। वे 91 साल के थे। नाश्ते की टेबल पर अचानक तबीयत बिगड़ने पर उन्हें मेकाहारा (अंबेडकर अस्पताल) में भर्ती कराया गया था। बताया जा रहा है कि वे सुबह राजभवन में नाश्ता कर रहे थे, इसी दौरान उन्हें हार्ट अटैक आया। दोपहर को उनके निधन की आधिकारिक घोषणा की गई। इसके बाद उनके बेटे चार्टर्ड प्लेन से रायपुर पहुंचे। उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, मप्र के सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित कई नेताओं ने उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। चंडीगढ़ रवाना होने से पूर्व उनका पार्थिव शरीर राजभवन में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था।

यह भी पढ़ें : मरवाही विधानसभा सीट के विधायकजी का रिपोर्ट कार्ड, देखिए क्या कहता है जनता का मूड-मीटर

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलरामन दास टंडन का भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता थे। वे 25 जुलाई 2014 से छत्तीसगढ़ के राज्यपाल नियुक्त हुए थे। टंडन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक और पंजाब से भाजपा के नेता भी रह चुके। 1969-70 के दौरान अकाली दल-जन संघ मंत्रालय में पंजाब के उपमुख्यमंत्री थे। उन्होंने 1977-79 में और 1997-2002 में प्रकाश सिंह बादल की अध्यक्षता में मंत्रालयों में कैबिनेट मंत्री के रूप में भी कार्य किया।

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers