छत्तीसगढ़ के शिक्षाकर्मी संविलियन के लिए अब भगवान भरोसे! | Chhattisgarh Shikshakarmi:

छत्तीसगढ़ के शिक्षाकर्मी संविलियन के लिए अब भगवान भरोसे!

छत्तीसगढ़ के शिक्षाकर्मी संविलियन के लिए अब भगवान भरोसे!

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : May 22, 2018/7:48 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के शिक्षाकर्मी अब भगवान भरोसे हैं और वे भगवान के शरण में चले गए हैं। शिक्षाकर्मियों ने सोमवार को अपने आसपास के शिव मंदिरों में बेलपत्र की तर्ज पर संविलियन पत्र चढ़ाया। शिव मंदिर में पूजा अर्चना कर संविलियन की मन्नत मांगी। 

उल्लेखनीय है कि शिक्षाकर्मी संविलियन की मांग को लेकर लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं। इसी कड़ी में 26 तारीख से संविलियन संकल्प सम्मेसन का आयोजन किया जा रहा है। राज्य सरकार अभी उनकी मांगों के संबंध में किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई है। हाईपावर कमेटी का कार्यकाल भी बढ़ाया जा चुका है। ऐसे में सरकार से राहत नहीं मिलता देख शिक्षाकर्मी भगवान की शरण में चले गए हैं। 

ये भी पढ़ें- विकास यात्रा 3 दिन में 7 जिलों में पहुंचेगी, नर्सों की हड़ताल पर रमन ने कहा- अभी वक्त है

शिक्षक नगरीय निकाय मोर्चो के प्रांतीय संचालक विरेन्द्र दुबे और प्रान्तीय उपसंचालक जितेन्द्र शर्मा ने बताया कि संविलियनपत्र मे भगवान शिव से शिक्षाकर्मियों के संविलियन एवं विश्व कल्याण की मंगलकामना की गई है। साथ ही छत्तीसगढ़ सरकार को इस पुनीत कार्य का निमित्त बनाने की बात की गई है। 

शिक्षाकर्मियों की दलील है कि शास्त्रों में पुरुषोत्तम मास में किये कई आराधना और साधना का फल कई गुना बढ़कर मिलने की मान्यता है। इसलिए शिक्षाकर्मी भी इस अवसर का भरपूर लाभ लेना चाह रहे हैं। संविलियन प्राप्ति हेतु कोई कसर बाकि नही छोड़ना चाहते। शिक्षाकर्मियों के देवालयों में जाकर पूजा अर्चना करना संविलियनपत्र सौंपना, संविलियन दीप जलाना ये सब 26 मई को होने वाले संविलियन संकल्प सभा के पूर्व की तैयारियां हैं।

वेब डेस्क, IBC24