नवी मुंबई में विज्ञान पार्क के लिए भूमि आवंटिक करेगा सिडको | Cidco to allott land for Science Park in Navi Mumbai

नवी मुंबई में विज्ञान पार्क के लिए भूमि आवंटिक करेगा सिडको

नवी मुंबई में विज्ञान पार्क के लिए भूमि आवंटिक करेगा सिडको

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : June 24, 2021/2:18 pm IST

ठाणे, 24 जून (भाषा) सिटी इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (सिडको) नवी मुंबई के नेरुल में एक विज्ञान पार्क बनाने के लिए एक भूखंड आवंटित करेगा। यह जानकारी एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को दी।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार सिडको ने नेरुल स्थित मनोरंजन पार्क में वंडर्स पार्क के भूखंड को उप-विभाजित करने और विज्ञान पार्क विकसित करने के लिए उस भूखंड को नवी मुंबई नगर निगम (एनएमएमसी) को देने का निर्णय लिया गया है।

कार्पोरेशन के उपाध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक डा. संजय मुखर्जी ने कहा, ‘‘सिडको ने बुनियादी ढांचे के विकास के साथ हमेशा नवी मुंबई के सामाजिक और सांस्कृतिक विकास को प्राथमिकता दी है। इसे ध्यान में रखते हुए सिडको ने नवी मुंबई नगर निगम को एक विज्ञान पार्क के लिए एक भूखंड प्रदान करने का निर्णय लिया है।’’

इसमें कहा गया है कि सिडको ने एनएमएमसी को बच्चों के थीम पार्क के लिए पट्टे के आधार पर एक भूखंड प्रदान किया था और तदनुसार वंडर्स पार्क विकसित किया गया था। इसके अलावा, एनएमएमसी ने सिडको से मनोरंजन पार्क में 3.4 हेक्टेयर क्षेत्र पर एक विज्ञान पार्क विकसित करने की अनुमति मांगी थी, जिसके लिए विकास प्राधिकरण ने कुछ नियमों और शर्तों के साथ 2 हेक्टेयर भूमि आवंटित की है।

भाषा अमित उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)