शिवराज ने एकात्म यात्रा में योगदान के लिए जनता से की अपील | CM Shivraj Singh Chouhan implores opulace to take part in the ekatm yatra

शिवराज ने एकात्म यात्रा में योगदान के लिए जनता से की अपील

शिवराज ने एकात्म यात्रा में योगदान के लिए जनता से की अपील

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : December 15, 2017/9:42 am IST

भोपालमध्यप्रदेश में 19 दिसंबर से 22 जनवरी तक चलने वाली एकात्म यात्रा की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस यात्रा को लेकर खुद सक्रिय भूमिका निभा रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये तैयारियों की समीक्षा की। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जानकारी दी कि एकात्म यात्रा के इस अभियान में बेटी बचाओ और महिला सुरक्षा को भी जोड़ा गया है। 

ये भी पढ़ें- गुजरात का मोदी पर भरोसा कायम, पहले से तय थी बीजेपी की जीत – शिवराज

आदि शंकराचार्य ने भारत को सांस्कृतिक रूप से एक किया था, सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि इस अभियान में बेटी बचाओ और महिला सुरक्षा को भी जोड़ा गया है। मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से एकात्म यात्रा की तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस महत्वाकांक्षी यात्रा को सर्वव्यापी बनाने के लिए समाज के हर वर्ग को इससे जोड़ें। इस अद्वितीय और अदभूत अभियान का नेतृत्व संत गण करेंगे। आदि शंकराचार्य ने भारत को सांस्कृतिक रूप से एक किया था। एकात्म यात्रा का मकसद समाज को एकात्म करना है। सीएम शिवराज ने खुद ट्वीट करके इस यात्रा में सक्रिय भागीदारी की अपील की है।


एकात्म यात्रा का शुभारंभ 19 दिसंबर को मध्यान्ह में अमरकंटक स्थित रामघाट से होगा। उज्जैन, ओंकारेश्वर, पचमठा और अमरकंटक से निकलने वाली इस यात्रा के दौरान जनसंवाद कार्यक्रम होंगे। संभाग मुख्यालयों पर आदि शंकराचार्य स्रोत का गायन होगा। अद्वैत दर्शन देने और चार धामों की स्थापना करने वाले आदि शंकराचार्य की प्रतिमा स्थापना ओंकारेश्वर में होगी। एकात्म यात्रा के दौरान प्रदेश की हर पंचायत और नगरों के वार्डों से धातु के कलश में मिट्टी एकत्रित की जाएगी जिसका उपयोग प्रतिमा के आधार निर्माण में किया जाएगा।

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers