Dr. Pramod, teacher of Chhattisgarh's Eklavya school honored by the President, selected the only teacher of Bastar from the country

राष्ट्रपति के हाथों सम्मानित हुए छत्तीसगढ़ के एकलव्य विद्यालय के शिक्षक डॉ. प्रमोद, देश से एकमात्र बस्तर के शिक्षक का चयन

Dr. Pramod, teacher of Chhattisgarh's Eklavya school honored by the President, selected the only teacher of Bastar from the country

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : September 5, 2021/3:31 pm IST

रायपुर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज शिक्षक दिवस के अवसर पर आयोजित सम्मान समारोह में शिक्षा के क्षेत्र में अनुकरणीय कार्य कर मिसाल पेश करने वाले देश के कुल 44 शिक्षकों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सम्मानित किया गया।

पढ़ें- कोरोना वॉरियर्स ने सीएम और स्वास्थ्य मंत्री को लहू से लिखा पत्र, कर रहे हैं ये मांग

राष्ट्रपति द्वारा वर्चुअली कार्यक्रम में राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान 2021 से छत्तीसगढ़ के एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय करपावण्ड जगदलपुर जिला बस्तर के डॉ. प्रमोद कुमार शुक्ला को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, केन्द्रीय राज्य शिक्षा मंत्री मती अन्नपूर्णा देवी, डॉ. सुभाष सरकार, डॉ. राजकुमार रंजन सिंह शामिल हुए।

पढ़ें- टीचर्स डे पर बड़ा ऐलान.. 51000 शिक्षकों की भर्ती जल्द, इस सरकार ने किया ऐलान

समारोह का आयोजन आज यहां मंत्रालय महानदी भवन में किया गया। अनुसूचित जाति एवं जनजाति विभाग के सचिव डी.डी. सिंह और आयुक्त शम्मी आबदी ने डॉ. शुक्ला की इस उपलब्धि पर उन्हें पदक, प्रशस्ति पत्र, शाल और फल भेट किया एवं शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

पढ़ें- सीएम बघेल ने डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती पर पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

सचिव डी.डी. सिंह ने डॉ. प्रमोद शुक्ला को शिक्षा के क्षेत्र में उनके लगन, निष्ठा के लिए उन्हें छत्तीसगढ़ शासन की तरफ से धन्यवाद दिया। आयुक्त आदिम जाति मती शम्मी आबदी ने कहा कि डॉ. शुक्ला हमें अपने नवाचार, सीखने की तकनीकों से प्रदेश का नाम आगे बढ़ाएंगे।

पढ़ें- RSS की तुलना तालिबान से करने पर विवादों में घिरे जावेद अख्तर, बीजेपी नेता ने कह दी ये बात

इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शिक्षकों को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार समारोह में शामिल होकर मुझे अत्यंत प्रसन्नता हो रही है। अपने विशिष्ट योगदान के लिए आज पुरस्कार प्राप्त करने वाले सभी शिक्षकों को मैं हार्दिक बधाई और साधुवाद देता हूं। ऐसे शिक्षकों के विषय में जानकर मेरा यह विश्वास और भी मजबूत होता है की भावी पीढ़ियों का निर्माण हमारे सुयोग्य शिक्षकों के हाथों में सुरक्षित है ।